scriptjyotiraditya scindia letter to finance commission chairman nk singh | मोदी सरकार के बजट में मिल सकती है कई सौगातें, सिंधिया ने बढ़ाई यह उम्मीदें | Patrika News

मोदी सरकार के बजट में मिल सकती है कई सौगातें, सिंधिया ने बढ़ाई यह उम्मीदें

29 जनवरी से शुरू हो रहा है केंद्र सरकार का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट...।

भोपाल

Published: January 28, 2021 05:10:27 pm

भोपाल। कोरोनाकाल के चलते कई काम ठप पड़ गए, कई लोग बेरोजगार हो गए, देश की अर्थ व्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ा था। इन समस्याओं से जूझते हुए इस बार मोदी सरकार के केंद्रीय बजट पर सभी की निगाह लगी हुई है। इस बार मध्यप्रदेश को अधिक सौगातें मिलने की उम्मीद जागी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने इस संबंध में वित्त आयोग को पत्र लिखकर फंड आवंटित करने का अनुरोध किया है।

budget11.png

29 जनवरी को संसद में बजट सत्र ( budget session ) की शुरुआत होगी। बजट सत्र ( Budget 2021 ) के पहले दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( ramnath kovind ) संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( nirmala sitharaman ) एक फरवरी को बजट प्रस्तुत करेंगी। सीतारमण का यह तीसरा बजट है।

 

मोदी सरकार के इस बजट में मध्यप्रदेश को अनेक सौगातें मिलने की उम्मीदें हैं। भाजपा नेता एवं मध्यप्रदेश के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इसकी उम्मीदें बढ़ा दी हैं। क्योंकि सिंधिया ने पिछले साल 8 अगस्त 2020 को 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ( finance commission chairman nk singh ) को पत्र लिखकर कई विकास कार्यों के लिए इस वर्ष के बजट में फंड आवंटित करने का अनुरोध किया था। उसी पत्र को सिंधिया ने एक बार फिर बजट से तीन दिन पहले 28 जनवरी को दोबारा शेयर किया है।

क्या है इस पत्र में खास

  • -सिंधिया ने अपने पत्र में जिन मुद्दों का जिक्र किया है, उनमें चंबल नदी से ग्वालियर और मुरैना में पानी लाने के लिए प्रोजेक्ट, चंदेरी के बुनकरों का विकास शामिल है।
  • -इसके अलावा ग्वालियर-शिवपुरी-चंदेरी क्षेत्र के पर्यटन में विकास के लिेए भी पत्र में लिखा है।
  • -उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का अनुरक्षण के लिए भी सिंधिया ने जिक्र किया है।

 

सिंधिया ने कहा- अच्छी खबर आएगी

सिंधिया ने आशा व्यक्त करते हुए कहा है कि 1 फरवरी के बजट में, ग्वालियर चम्बल संभाग, उज्जैन, शिवपुरी, मुरैना व ओरछा के लिए इनकी स्वीकृति की सकारात्मक खबर आएगी और भविष्य में इन क्षेत्रों के विकास के नए द्वार खुलेंगे।

29 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र

केंद्र सरकार का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू हो जाएगा। इसके बाद 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र इस बार लंबा चलेगा। इसमें 15 फरवरी तक पहला चरण रखा गया है, जबकि दूसरे चरण में में 8 मार्च से 8 अप्रैल तक सत्र आयोजित किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.