scriptड्राइविंग लाइसेंस को लेकर बड़ी खबर, लर्निंग कहीं का भी हो यहां पर बनेगा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस | Learning license anywhere will be a permanent driving license | Patrika News

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर बड़ी खबर, लर्निंग कहीं का भी हो यहां पर बनेगा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस

locationभोपालPublished: Jan 11, 2021 01:41:17 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

दूसरे शहर में भी आसानी से हो जाएगा रजिस्ट्रेशन…

भोपाल। अगर आपके पास किसी दूसरे शहर का लर्निंग लाइसेंस (Learning license) है और उसे शहर में परमानेंट (permanent driving license) कराने की सोच रहे है तो ये आपके लिए खुशखबरी है। जी हां अब आपके पास भोपाल शहर का एड्रेस प्रूफ है तो आप किसी दूसरे शहर में बने हुए लर्निंग लाइसेंस (license) को आसानी से परमानेंट करा सकते हैं। आरटीओ में इस काम को अब बिना परेशान हुए कराया जा सकता है।

driving_license_5830070_835x547-m.jpg

आसानी से हो जाएगा रजिस्ट्रेशन

साथ ही अगर आपने शहर में ही कोई नया वाहन खरीदा है, लेकिन आप रहते किसी और शहर में हैं तो यहां के आरटीओ से आपके शहर में मिलने वाली सीरीज में उसका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इस बारे में आरटीओ संजय तिवारी का कहना है कि बहुत से लोगों को उस बारे में कोई जानकारी नहीं होती है, जिससे वे परेशान होते है।

dl_4753683_835x547-m_6243117_835x547-m.jpg

नहीं होगी परेशानी

शहर में आकर पहले लर्निंग लाइसेंस बनवाते हैं फिर उसके परमानेंट करवाते है। उसकी बिलकुल भी जरुरत नहीं है। सिर्फ एड्रेस प्रूफ से ही काम हो जाएगा। बता दें कि ये काम आपकी सुविधा के लिए किया गया है जिससे आपको एक शहर से दूसरे शहर के चक्कर न काटने पड़े।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjw94
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो