scriptLIC: रोजाना 114 रुपये जमा कर पाएं 26 लाख रुपए, जानिए कैसे | lic jeevan lakshya insurance policy | Patrika News
भोपाल

LIC: रोजाना 114 रुपये जमा कर पाएं 26 लाख रुपए, जानिए कैसे

LIC में आज किया गया निवेश कुछ साल बाद हमें मैच्योरिटी के रूप में मोटी रकम देता है…

भोपालApr 04, 2020 / 05:04 pm

Ashtha Awasthi

photo6071284054034065905.jpg

lic

भोपाल। हर इंसान अपने आज से अपने कल को सुरक्षित रखना चाहता है। इसको करने के लिए वह कई जगह निवेश भी करता है। अगर आप अपने और अपनी फैमली के लिए ऐसा कुछ करते है तो एलआईसी की ये स्कीम आपके लिए काफी अच्छी हो सकती है। लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन यानि एलआईसी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

LIC में आज किया गया निवेश कुछ साल बाद हमें मैच्योरिटी के रूप में मोटी रकम देता है। वित्तीय तौर पर भविष्य सुरक्षित करने का सबसे बेस्ट ऑप्शन लाइफ इंश्योरेंस माना जाता है। एलआईसी की अलग-अलग पॉलिसी हैं जो हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं।

epf_money.jpg

जानिए इस पॉलिसी के बारे में

LIC की जीवन लक्ष्य पॉलिसी आपके लिए बेहद काम की हो सकती है। इसमें आप रोजाना 114 रुपये का निवेश कर 26 लाख रुपये से ज्यादा पा सकते हैं। इस पॉलिसी का टेबल नंबर 933 है। इसमें पॉलिसीधारक को डेथ बेनिफिट वार्षिक इंस्टालमेंट में दिया जाता है, जो पालिसी धारक की मृत्यु के बाद उसके परिवार की वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है।

Reference money: हवाले के 57 लाख रुपए बरामद, तीन गिरफ्तार
अधिकतम उम्र सीमा 50 वर्ष

बता दें कि इस पॉलिसी को लेने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 50 वर्ष होनी चाहिए। इस पॉलिसी का मैच्योरिटी पीरियड 65 वर्ष है, यह पॉलिसी शेयर मार्केट के रिस्क से नहीं जुड़ी है। साथ ही यह लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट प्लान है, जिसके तहत बीमाधारक को चुने गए टर्म प्लान से 3 वर्ष कम समय तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है। इस पॉलिसी की सबसे अच्छी बात ये है कि बीमाधारक के साथ कुछ अनहोनी होने पर इसके सारे प्रीमियम माफ हो जाते हैं।

Hindi News/ Bhopal / LIC: रोजाना 114 रुपये जमा कर पाएं 26 लाख रुपए, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो