फिर बढ़ा लॉकडाउन, इन जिलों में 31 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) से कोरोना (covid-19) की रफ्तार कम हुई है लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है..इसलिए अब कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है..

By: Shailendra Sharma

Published: 15 May 2021, 04:30 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona virus) की रफ्तार में लॉकडाउन (lockdown) के बाद कुछ ब्रेक लगा है लेकिन अभी भी हालात खतरनाक बने हुए हैं। जिसे देखते हुए प्रदेश के अलग अलग जिलों में अब कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) की समय बढ़ाई जा रही है। इसी क्रम में विदिशा (vidisha) और रायसेन (raisen) जिले में 31 मई तो नरसिंहपुर (narsinghpur) में 25 मई तक के लिए और सिंगरौली (singrauli) में 24 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। इससे पहले धार व रतलाम में भी क्रमश : 24 व 25 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जा चुका है। बता दें कि पहले कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक लगाया गया था जिसकी समय सीमा बढ़ा दी गई है। कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाए जाने के आदेश जारी करते हुए ये भी जानकारी दी गई है कि पहले ही की तरह कोरोना कर्फ्यू के दौरान शादी समारोह व किसी भी प्रकार के आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन के लिए भटक रही जनता और यहां भाजपा सांसद के घर चल रहा 'VIP वैक्सीनेशन' !

corona_curfew_6844124_835x547-m.jpg

विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर और सिंगरौली में बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
शनिवार को एक बार फिर मध्यप्रदेश के चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया। विदिशा और रायसेन जिले में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। जबकि नरसिंहपुर में 25 मई तक व सिंगरौली जिले में 24 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाए जाने के साथ ही ये भी जानकारी दी गई है कि बढ़ाए गए कोरोना कर्फ्यू में भी पाबंदियां पहले की ही तरह लागू रहेंगी और किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। इस दौरान शादी समारोह व अन्य सामाजिक व सार्वजनिक कार्यक्रम भी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। जुरुरी सेवाओं और मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर घूमते पाए गए लोगों पर सख्ती भी बरती जाएगी। बता दें कि बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों के कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक के बाद कहा था कि कोरोना के आंकड़ों में कमी आ रही है लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है इसलिए अभी किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाएगी। बता दें कि इससे पहले धार में 24 मई और रतलाम जिले में 25 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश जारी हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- सैलरी सरकार से और सेवाएं प्राइवेट हॉस्पिटल में, महिला डॉक्टर का कारनामा बेनकाब

corona_new_6844688_835x547-m.png

कोरोना कर्फ्यू से थमी कोरोना की रफ्तार
बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने के बाद बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटे में 7,571 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7 लाख 24 हजार 279 हो गई है। इनमें से 6 लाख 17 हजार 396 संक्रमित कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। जबकि 6,913 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। राहत की बात ये है कि बीते दस दिनों से प्रदेश में कोरोना के केस हर दिन कम हो रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट 10 दिन में 18% से घटकर 11% पर आ गया है।

देखें वीडियो- कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को फ्री शिक्षा और हर महीने पेंशन देगी सरकार

COVID-19
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned