script200 कारों में भरकर भोपाल रवाना हुए कांग्रेस कार्यकर्ता, कमलनाथ के करीबी नेता ज्वाइन करेंगे BJP | lok sabha election 2024 Deepak Saxena, close to Kamal Nath, will join BJP | Patrika News
भोपाल

200 कारों में भरकर भोपाल रवाना हुए कांग्रेस कार्यकर्ता, कमलनाथ के करीबी नेता ज्वाइन करेंगे BJP

lok sabha election 2024- कमलनाथ के बेहद करीबी और छिंदवाड़ा के कद्दावर नेता दीपक सक्सेना (deepak saxena) थोड़ी देर में भाजपा ज्वाइन करेंगे…। 200 कारों के काफिले में छिंदवाड़ा से रवाना हुए दीपक सक्सेना…।

भोपालApr 05, 2024 / 12:31 pm

Manish Gite

deepak_saxena_vs_kamal_nath.png

,,

 

पूर्व सीएम कमलनाथ के बेहद करीबी और छिंदवाड़ा के कद्दावर नेता दीपक सक्सेना (deepak saxena) शुक्रवार शाम को भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। छिंदवाड़ा से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दीपक सक्सेना भोपाल की तरफ कूच कर रहे हैं। इधर, कमलनाथ ने उन्हें कई बार रोकने की कोशिश की, लेकिन वो काम नहीं आई। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई फोन पर बातचीत के बाद दीपक सक्सेना ने भाजपा ज्वाइन करने का फैसला कर लिया है। अब थोड़ी देर बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (mp cm dr mohan yadav) और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा उन्हें भोपाल में सदस्यता दिलाएंगे। इधर, खबर है कि 200 कारों के काफिले में दीपक सक्सेना भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।


छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव इस बार दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि कमलनाथ के कई विश्वास पात्र नेता बीजेपी में चले गए। अंतिम करीबी दोस्त दीपक सक्सेना ने भी नकुलनाथ के व्यवहार से दुखी होकर कांग्रेस छोड़ दी। वे नकुलनाथ की नामांकन रैली में भी शामिल नहीं हुए थे। दीपक सक्सेना वही हैं जिन्हें छिंदवाड़ा में कमलनाथ का हनुमान कहा जाता है। दीपक सक्सेना ने ही कमलनाथ के उपचुनाव के लिए अपनी विधायकी छोड़ दी थी। दीपक सक्सेना की नाराजगी का कारण यह भी था कि उन्हें छोटे-छोटे कामों के लिए कमलनाथ की तरफ देखना पड़ रहा था। कमलनाथ सरकार में भी जिले के प्रभारी मंत्री रहे सुखदेव पांसे से बार-बार अनुमति लेना पड़ती थी। यहां तक कि नकुलनाथ उन्हें नाम लेकर बुलाते थे। कई कांग्रेस नेताओं के साथ व्यवहार खराब होने की खबरें भी आ रही थीं।

 

 

https://twitter.com/BJP4MP?ref_src=twsrc%5Etfw
deepak-saxena.png

 

कमलनाथ के बार-बार आग्रह और मान-मनोव्वल के बावजूद करीबी दोस्त दीपक सक्सेना ने भाजपा में जाने का मन बना लिया। कुछ दिन पहले दीपक सक्सेना ने कांग्रेस में हो रही उपेक्षा से नाराज होकर सभी पदों से त्याग पत्र दे दिया था। जबकि अपने एक बेटे को उन्होंने भाजपा में भेज दिया था। तभी माना जा रहा था कि दीपक सक्सेना भाजपा में जाने वाले हैं। लेकिन, कमलनाथ के आग्रह पर वे रुक गए थे और नकुलनाथ के नामांकन में प्रस्तावक भी बन गए थे। लेकिन, पिछले दिनों छिंदवाड़ा क्षेत्र के पांच कांग्रेस विधायकों ने भी दीपक सक्सेना को मनाने की कोशिश की थी, इस बीच कमलनाथ भी अचानक दीपक सक्सेना के घर गए और उन्हें मनाने की कोशिश की। लेकिन, दीपक सक्सेना का मन नहीं बदला। इससे कुछ दिन पहले भाजपा प्रत्याशी के नामांकन रैली में शामिल होने आए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दीपक सक्सेना के घर गए थे और काफी देर तक बंद कमरे में चर्चा भी की थी। तभी से माना जा रहा था कि दीपक सक्सेना कभी भी भाजपा में जा सकते हैं।

chhindwara-news.png

Home / Bhopal / 200 कारों में भरकर भोपाल रवाना हुए कांग्रेस कार्यकर्ता, कमलनाथ के करीबी नेता ज्वाइन करेंगे BJP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो