scriptलोकसभा चुनाव 2024 : दिग्गजों के चुनाव में अलग-अलग रंग, आप भी देखें ये मजेदार वीडियो | Lok Sabha Elections 2024 Different colors in veterans election you also watch this viral videos | Patrika News
भोपाल

लोकसभा चुनाव 2024 : दिग्गजों के चुनाव में अलग-अलग रंग, आप भी देखें ये मजेदार वीडियो

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जनता को अपने अपने पक्ष में लुभाने के लिए देश-प्रदेश के दिग्गज नेताओं के अलग-अलग अंदाज नजर आ रहे हैं। कोई जलेबी तल रहा है तो कोई चुल्हे के पास बैठकर रोटी खा रहा है, कोई गन्ने की चरखी चला रहा है तो कोई ढोल बजा रहा है।

भोपालApr 25, 2024 / 12:07 pm

Faiz

political leaders viral video
मध्य प्रदेश पर लोकसभा चुनाव 2024 का रंग पूरी तरह से चढ़ चुका है। पहले चरण में देश की कुल 102 सीटों में से मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान हो चुके हैं। हालांकि, देशभर में 7 चरणों में मतदान होने हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में 4 चरणों के भीतर 29 सीटों पर मतदान संपन्न किए जाएंगे। फिलहाल, एमपी में पहले चरण का मतदान हो चुका है। शेष तीन चरण बाकी हैं। ऐसे में चुनाव प्रचार में जुटे दिग्गज नेताओं के अलग अलग रंग देखने को मिल रहे हैं।
जनता को लुभाने के लिए देश-प्रदेश के दिग्गज नेताओं के अलग-अलग अंदाज नजर आ रहे हैं। कोई जलेबी तल रहा है तो कोई चुल्हे के पास बैठकर रोटी खा रहा है, कोई गन्ने की चरखी चला रहा है तो कोई ढोल बजा रहा है। फिलहाल, जनता के दिलों पर ये नेता कितनी पेठ बना पाते हैं ये तो नतीजे सामने आने के बाद ही पता चल सकेगा। फिलहाल, सोशल मीडिया पर इन नेताओं के कुछ वीडियो खासा चर्चा बटोर रहे हैं। आईये देखते हैं दिग्गज नेताओं के ये दिलचस्प वीडियो…।
यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की बेटी का कमाल, जापान से जीत लाई देश के लिए गोल्ड, जानें किस खेल में बढ़ाया भारत का मान

1- महाराज ने बजाया ढोल, जमकर थिरके आदिवासी

गुजरे शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के गुना से निकलकर बमोरी विधान सभा पहुंचे, जहां उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों का दौरा किया। इसी दौरान वो आदिवासी बाहुल्य सुआटोर गांव पहुंचे, यहां सभा स्थल पर पहुंचते समय उन्होंने गेट पर ही दो बड़े ढ़ोल रखे देखे। ढोल देखकर सिंधिया खुद को रोक नहीं पाए और थिरकते हुए ढोल के पास पहुंचे और उसे बजाना शुरू कर दिया। जिसे देख आदिवासी भी झूमने नाचने लगे। सिंधिया के इस अंदाज को जिसने भी देखा वो खुशी से झूम उठा। केंद्रीय मंत्री का ढोल बजाते हुए वीडियो सोशल मीडिया खासा चर्चा में रहा।
यह भी पढ़ें- बाल-बाल बचे CM : जनसभा को संबोधित कर रहे थे डॉ. मोहन, अचानक टूटा मंच, VIDEO

2- हाथ से चरखी चलाकर CM मोहन ने निकाला गन्ने का रस

चुनाव प्रचार में जुटे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव शुक्रवार को टीकमगढ़ दौरे पर थे। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर वीरेंद्र कुमार के साथ करीब 3 कि.मी लंबा रोड शो किया। इस दौरान सीएम मोहन का अलग अंदाज देखने को मिला। रोड शो के बाद रवाना हुए सीएम ने अचानक सड़क किनारे अपना काफिला रुकवा लिया। इससे पहले की लोग कुछ समझते, सीएम अपनी टीम के साथ एक गन्ने के रस वाले ठेले पर पहुंच गए।यहां खास बात ये देखने को मिली कि ठेले पर सीएम ने खुद गन्ने का जूस निकालकर खुद तो पिया ही, अपनी टीम को भी पिलाया। फिलहाल, सीएम का ये अंदाज लोगों को काफी पसंद आया।
यह भी पढ़ें- बाघिन के साथ शावक की ऐसी मस्ती, देखकर खुश हो जाएगा दिल, VIDEO

3- जलेबी तलकर लोगों को खिलाई, मिठास घोलते दिखे पटवारी

इसी कड़ी में शनिवार को खजुराहो लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने छतरपुर जिले के खजुराहो गए मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का एक बार फिर अलग अंदाज देखने को मिला। पहले चाय बनाकर चर्चा में आ चुके जीतू पटवारी इस बार कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर जलेबी बनाते नजर आए। इसका एक वीडियो खुद जीतू पटवारी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया। साथ ही अपने पोस्ट में लिखा- ‘खजूराहो में अपनों के बीच कुछ खुशनुमा लम्हों में मिठास घोलने की कोशिश।’ फिलहाल, पीसीसी चीफ के इस अंदाज की प्रदेशभर में काफी चर्चा की गई।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, मची चीख पुकार

4- ‘युवराज’ ने खाई चुल्हे की रोटी

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता को चुनाव में जीत दिलाने के लिए 20-20 घंटे डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। वैसे तो उन्हें क्षेत्र के युवा वर्ग को साधने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन, अपने अलग-अलग अंदाजों के चलते वो हर वर्ग का दिल जीतते दिख रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को शिवपुरी की कोलारस विधानसभा में जनसंपर्क के लिए पहुंचे महाआर्यमन ने रिजोदा गांव में एक आदिवासी महिला के घर पर भोजन किया। यहां वो चूल्हे के पास न सिर्फ जमीन पर बैठ गए, बल्कि आदिवासी महिला के हाथ से बनी चूल्हे की रोटी भी खाई। फिलहाल, ‘युवराज’ के इस अंदाज का एक वीडियो सामने आया, जिसे सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- बड़ा हादसा : स्टंट दिखाते हुए पेड़ से टकराई बाइक, जिंदा जला रेसर

5- महाआर्यमन ने तले समोसे, खुद भी खाए, दूसरों को भी खिलाए

गुना लोकसभा सीट पर भाजपा की ओर से प्रत्याशी बनाए गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनका पूरा परिवार चुनाव प्रचार में उतरा हुआ है। सीट पर युवाओं को साधने का जिम्मा सिंधिया घराने के युवराज महाआर्यमन सिंधिया को सौंपा गया है। खास बात ये है कि वो महाआर्यमन इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते भी नजर आ रहे हैं। जनता के बीच में पैठ बनाने में महाआर्यमन अपने पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की ही तरह दिखाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में गुना सीट के अंतर्गत आने वाली चंदेरी में पिछले दिनों चुनाव प्रचार के लिए गए महाआर्यमन एक दुकान पर समोसे तलते नजर आए। यहां उन्होंने न सिर्फ समोसे तलकर खुद खाए, बल्कि दूसरों को भी खिलाए।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे के 31वां दिन, शिलालेखों पर लिखी लिपि की हुई जांच, जाने क्या सामने आया

6- जब राम भक्ति में लीन होकर शिवराज ने गाया भजन

विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा की ओर से प्रत्याशी बनाए गए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वैसे ही अपने अलग अंदाज के लिए प्रदेश ही नहीं देशभर में पहचाने जाते हैं। मध्य प्रदेश के भांजे-भांजियों के ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव प्रचार के दौरान अलग-अलग और अनोखे रंगों में नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों राम नवमी
के अवसर पर विदिशा में शिवराज सिंह चौहान राम भक्ति में लीन दिखे। गुरुवार को विदिशा के प्राचीन बालाजी मंदिर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान राम जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने झूमकर भजन गाए और भक्तिमय नजर आए। राम भक्ति में डूबे शिवराज को देखकर मौके पर मौजूद लोग भी खुद को राम भक्ति में डूबने से रोक नहीं पाए। बता दें कि, विदिशा लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान है। ऐसे में शिवराज अपनी सीट पर अपने ही ढंग से प्रचार करते दिख रहे हैं।
यह भी पढ़ें- सांप को दूध पिलाना चाहिए या नहीं ? पुण्य कमाने के चक्कर में कहीं पाप तो नहीं कर रहे लोग

7- महाआर्यमन ने होटल पहुंचकर खाई गुजिया

शिवपुरी जिले के कोलारस में पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे महाआर्यमन सिंधिया रोड शो करते हुए इलाके की एक होटल में पहुंच गए। यहां वो अपने अंदाज में गुजिया खाते नजर आए। हालांकि, अपने होटल में महाआर्यमन को देख होटल मालिक गुजिया के पैसे नहीं ले रहा था। लेकिन, महाआर्यमन ने उनसे आग्रह करते हुए गुजिया के रूपए दिए। फिलहाल, युवराज का ये अंदाज भी लोग खासा पसंद कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- MP Board Result 2024 : 10वीं – 12वीं के बोर्ड रिजल्ट की आ गई तारीख, सबसे पहले यहां जानें

8- जब ‘महारानी’ प्रियदर्शनी राजे ने चूल्हे पर बनाई रोटियां

इसी कड़ी में रविवार को पति ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले काली पहाड़ी गांव में प्रचार करने पहुंची ‘महारानी’ प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी अपने राजकीय ठाठ-बाठ छोड़कर अलग अंदाज में नजर आईं। काली पहाड़ी गांव में एक आदिवासी महिला के घर प्रियदर्शनी ने भी चूल्हे पर रोटियां बनाईं। उनका ये अंदाज अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो