मध्यप्रदेश में लव जिहाद का पहला मामला, पूजा ने सुसाइट नोट में लिखा, आदिल है जिम्मेदार

भोपाल में आया पहला लव जेहाद का मामला..। नाम और धर्म परिवर्तन कर की थी लड़की से दोस्ती...।

By: Manish Gite

Published: 09 Jan 2021, 01:24 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लव जिहाद कानून को राज्यपाल की मंजूरी मिल चुकी है, यह कानून शनिवार से ही लागू हो रहा है। इस बीच पहला मामला भी सामने आ गया है। भोपाल की 26 साल की एक लड़की ने सुसाइट नोट में लिखा है कि मेरा नाम पूजा है और मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। इसका जिम्मेदार आदिल खान है। पूजा ने आदिल खान के पिता का नाम खलीक खान लिखा है और पता और मोबाइल नंबर भी दिया है। इस सुसाइट नोट लिखने के बाद पूजा ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद रंगमहल क्षेत्र में संस्कृति बचाओ मंच के कुछ लोग पहुंच गए और वे हंगामा करने लगे। वे आदिल खान की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

 

टीटी नगर क्षेत्र में में देर रात एक बजे आदिल खान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आदिल की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पूजा के परिजनों का आरोप है कि अब तक आदिल ने अपना नाम छुपाकर पूजा से दोस्ती कर रखी थी। वह आठ साल से अच्छे दोस्त थे।

 

मृतक पूजा बरेले डायल 100 के काल सेंटर में नौकरी करती थी। उसके भाई राहुल ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार शाम को पूजा अपने कमरे में गई थी। उसकी मां और पूजा दोनों ही घर पर थे। पूजा ने भीतर से दरवाजा बंद कर लिया था। काफी देर तक जब पूजा बाहर नहीं निकली तो मां दरवाजा खटखटाते रही, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। जब बड़ी मुश्किल से दरवाजा तोड़ा गया तब देखा कि पूजा फांसी के फंदे पर झूल रही थी। उसे फंदे से उतारा और अस्पताल ले जाया गया, जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पलंग पर ही एक सुसाइट नोट पड़ा था। जिसमें आदिल को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया गया। घटना की सूचना मिलते ही टीटीनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। देर रात को ही पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज कर लिया था।

 

परिजनों का आरोप-हिन्दू समझकर की दोस्ती

पूजा के भाई राहुल ने बताया कि घटना के समय पिताजी गांव गए थे और वह नौकरी पर गया हुआ था। मां ने फोन पर पूजा की फांसी लगाने की सूचना दी थी। इसमें आदिल को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया गया है। पूजा 8सालों से आदिल को जानती थी। उस वक्त आदिल ने अपने आप को बबलू और धर्म हिंदू बताया था। उसने पूजा से शादी करने को भी कहा था। उन्हें भी यह रिश्ता पसंद है। इसके बाद जब पूजा को असलीयत पता चली। आदिल उसे धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के लिए मजबूर कर रहा था। इसके बाद उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। उसके शरीर पर कई स्थानों पर मारपीट के भी निशान हैं।

 

हिंदू संगठन ने की मांग

हिन्दू संगठनों ने भी नए कानून के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर तिवारी ने आदिल और उसके पूरे परिवार पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। उसका घर भी ढहाने की मांग की गई है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned