scriptमानसूनी सीजन में घूमने की है तैयारी तो मध्य प्रदेश के इन टूरिस्ट स्पॉट जाना न भूलें, दोगुना हो जाएगा वीकेंड का मजा | madhya pradesh best tourist places for monsoon rainy season | Patrika News
भोपाल

मानसूनी सीजन में घूमने की है तैयारी तो मध्य प्रदेश के इन टूरिस्ट स्पॉट जाना न भूलें, दोगुना हो जाएगा वीकेंड का मजा

मानसून में अगर आप कहीं आउटिंग की तैयारी कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश का अमरकंटक, ओरछा, पंचमढ़ी, भेड़ाघाट और मांडू मानसूनी सीजन में घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

भोपालJul 30, 2022 / 03:35 pm

Faiz

News

मानसूनी सीजन में घूमने की है तैयारी तो मध्य प्रदेश के इन टूरिस्ट स्पॉट जाना न भूलें, दोगुना हो जाएगा वीकेंड का मजा

भोपाल. मध्य प्रदेश समेत देशभर में इस समय मानसूनी सीजन चल रहा है। हर तरफ सुहाना मौसम है। ऐसे में बारिश का लुत्फ उठाने बड़ी संख्या में पर्यटक पिकनिक और टूरिस्ट स्पॉट्स घूमने जा रहे हैं। अगर आप भी इस सुहाने मौसम का लुत्फ उठाने के लिए किसी जगह का चयन कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। हम आपको देश का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश की उन टूरिस्ट स्पॉट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां घूमने का मजा मानसूनी सीजन में दोगुना हो जाता है।

अगर आप भी घूमने का मन बना रहे हैं तो मध्य प्रदेश के ये 5 खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट्स इन दिनों घूमने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। आइये जानें…।

 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, इन जिलों में आज गरज चमक के साथ जमकर बरसेंगे बदरा


मानसूनी सीजन में मध्य प्रदेश के टॉप 5 टूरिस्ट स्पॉट्स


-अमरकंटक

News

मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले में स्थित ये टूरिस्ट स्पॉट विंध्याचल की हरी भरी पहाड़ियों में बसा है। इसका सुंदर नजारा आपका मन मोह लेगा। बारिश के दिनों में यहां की हरियाली का नजारा कहीं और देखने को नहीं मिलता। बता दें कि, कपिलधारा, शंभुधारा और दुर्गधारा यहां के फेमस झरने हैं।


-ओरछा

News

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में स्थित शहर ओरछा अपनी प्राचीन मान्यताओं के लिए प्रसिद्ध है। यहां के लोग भगवान राम को राजा के तौर पर पूजते हैं। इसलिए ओरछा को भगवान श्री राम की अयोध्या भी कहा जाता है।

 

-पचमढ़ी

News

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में स्थित पचमढ़ी में भी आपको खई प्राचीन स्मारक गुफा, हरे भरे जंगल और खूबसूरत झरने देखने को मिल जाएंगे। यहां आकर आपको उत्तराखंड जैसा ही फील आएगा।


-भेड़ाघाट

 

News

भेड़ाघाट भारत के मध्य प्रदेश राज्य के जबलपुर ज़िले में स्थित एक नगर है। यह ज़िले के मुख्यालय, जबलपुर, से लगभग 20 किमी दूर नर्मदा नदी के किनारे बसा हुआ है। यह एक पर्यटक स्थल है और यहां के धुआंधार जलप्रपात, नर्मदा नदी के साथ स्थित संगमरमर की चट्टानें और चौसठ योगिनी मंदिर प्रमुख आकर्षण हैं। यहां दूध धारा झरने की खूबसूरती देखने लायक होती है।


-मांडू

News

मांडू या मांडवगढ़, धार जिले के मांडव क्षेत्र में स्थित एक प्राचीन शहर है। ये भारत के पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा क्षेत्र में स्थित है। ये धार शहर से 35 किमी दूर स्थित है। ये 11वीं शताब्दी में, मांडू तारागंगा या तरंगा राज्य का उपभाग था। बारिश के दिनों में ये शहर और भी सुंदर हो जाता है। यहां हर दिन कई पर्यटक पहुंचते हैं। अगर आप भी यहां घूमने आ रहे हैं तो रेवा कुंड, जहाज महल और रूपमती महल की सैर करना न भूलें।

 

अब राशन दुकान पर कम दाम पर मोबाइल डाटा भी मिलेगा, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8clcdh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो