scriptMassive Fire Bhopal: लोकायुक्त कार्यालय में भीषण आग, हादसा या साजिश, पुलिस ने शुरू की जांच | Massive fire in Lokayukta office bhopal mp police investigation start incident or conspiracy | Patrika News
भोपाल

Massive Fire Bhopal: लोकायुक्त कार्यालय में भीषण आग, हादसा या साजिश, पुलिस ने शुरू की जांच

एमपी की राजधानी भोपाल में स्थित लोकायुक्त कार्यालय में आग ने मचाया तांडव, डेढ़ घंटे बाद 14 फायर फाइटर्स ने बुझाई आग….

भोपालMay 28, 2024 / 09:21 am

Sanjana Kumar

Fire Broke Out

लोकायुक्त कार्यालय भोपाल में लगी आग.

Fire Broke Out In Lokayukt Office: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित लोकायुक्त ऑफिस में आग लग गई। भीषण आग की खबर सुनकर अधिकारी सकते में आ गए। हालांकि आग लगने के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है।
जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त कार्यालय भोपाल (lokayukt Office) के एफ ब्लॉक में अचानक आग (Fire Broke Out) लग गई। जनसंपर्क संचालनालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त कार्यालय भोपाल के एफ ब्लॉक, पुराने सचिवालय की पुरानी बिल्डिंग की बाउंड्री के पास रखे कार्यालय के अनुरक्षण कार्य की अनुपयोगी सामग्री (Unusable material for maintenance work) और सूखी लकड़ियों में आग लग गई थी। वहीं जरूरी दस्तावेज(Documents) की सभी फाइलें सुरक्षित (Files Safe) हैं।

डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू

जानकारी के मुताबिक इस आग (Massive Fire) पर करीब डेढ़ घंटे में काबू पाया जा सका। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को सूचना दी थी, जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक फ्रायर ब्रिगेड के 14 फायर फाइटर्स आग बुझाने में लगे रहे। मौके पर मौजूद फायर कर्मचारियों का कहना है कि लोकायुक्त कार्यालय परिसर में आग लगने की वजह पास में लगी बिजली विभाग की डीपी हो सकती है, क्योंकि उसके पास सूखी लकड़ियां रखी थीं, जिसमें किसी प्रकार के स्पार्क से आगजनी की ये घटना हो सकती है।
अनुभाग अधिकारी लोकायुक्त ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही नगर निगम भोपाल के माध्यम से तत्काल दमकल की व्यवस्था की गई थी। दमकल ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। शासकीय रिकार्ड की कोई क्षति भी नहीं हुई।

हादसा या साजिश, पुलिस इन्वेस्टिगेशन शुरू

मामले में फिलहाल ये सामने नहीं आया है कि आग किन कारणों से लगी। मामले में थाना कोहेफिजा भोपाल, पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सामने आ सकेगा कि लोकायुक्त कार्यालय में आगजनी की ये घटना महज एक हादसा थी या फिर किसी ने साजिश के तहत आग लगाई है।

Hindi News/ Bhopal / Massive Fire Bhopal: लोकायुक्त कार्यालय में भीषण आग, हादसा या साजिश, पुलिस ने शुरू की जांच

ट्रेंडिंग वीडियो