scriptMetro Vacancy: दो लाख रुपये तक सैलरी, जानिए अंतिम तारीख और आवेदन का तरीका | metro rail corporation vacancy salary 2 lakh know application method | Patrika News

Metro Vacancy: दो लाख रुपये तक सैलरी, जानिए अंतिम तारीख और आवेदन का तरीका

locationभोपालPublished: Oct 27, 2021 04:20:14 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में निकली वैकेंसी, 10 नवंबर से 5 दिसंबर तक भरे जाएंगे फार्म, इस तरह करें Apply

News

Metro Vacancy: दो लाख रुपये तक सैलरी, जानिए अंतिम तारीख और आवेदन का तरीका

भोपाल. एक तरफ तो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आर्थिक नगरी इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट का कार्य लगातार चल रहा है। तो वहीं, मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (MPMRCL) ने मैनेजर की पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 10 पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए 10 नवंबर से फार्म भरना शुरू होंगे, जो 5 दिसंबर तक जारी रहेगा।


भोपाल-इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट

जारी वैकेंसी के तहत जनरल मैनेजर के पद पर 1, डेप्यूटी मैनेजर के पद पर 2, मैनेजर के पद पर 4 और अस्सिटेंट मैनेजर के पद पर 3 पोस्ट निकली हैं। मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इसके लिए MPMRCL प्रतिनियुक्ति, संविदा या पुनर्नियुक्ति के आधार पर 10 पदों के लिए भर्ती कर रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब दीपावली तक नहीं होगा बिजली समस्या का समाधान, यहां गुल रहेगी बिजली


किस पद के लिए कितनी योग्यता जरूरी

-जनरल मैनेजर: इस पद के लिए 1.20 लाख से 2.80 लाख रुपए तक वेतन दिया जाएगा। इसमें अधिकतम उम्र 60 वर्ष और कम से कम 18 साल का अनुभव जरूरी होगा। इंडस्ट्रीयल रिलेशन मैनेजमेंट डिग्री या डिप्लोमा की जरूरत गोगी।


-डेप्यूटी जनरल मैनेजर: फाइनेंस और प्रोक्योरमेंट पोस्ट के लिए 70 हजार से 2 लाख रुपए तक वेतन दिया जाएगा। फाइनेंस में रेलवे, सेंट्रल या स्टेट गर्वमेंट में काम करने का अनुभव आवश्यक होगा। इसके अलावा अन्य शैक्षणिक योग्यताएं भी जरूरी है।


-मैनेजर: सिक्युरिटी, लीगल, फाइनेंस एंड अकाउंट की 4 पोस्ट के लिए 60 हजार से 1 लाख 80 हजार रुपए तक का वेतन तय किया गया है। एज लीमिट 40 और 50 साल निर्धारित की गई है। इन पोस्ट से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता अनिवार्य होगी।


-अस्सिटेंट मैनेजर- 3 पोस्ट के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें फाइनेंस, पीआरओ और एचआर की पोस्ट शामिल हैं। एज लीमिट 40 साल है। वहीं, सैलरी 50 हजार से एक लाख 60 हजार रुपए तक रहेगी। तीनों पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय है। कम से कम 3 साल का अनुभव भी मांगा गया है।


इस तरह करें Apply

MPONLINE पर कैंडिडेट फार्म भरा जा सकता है। वहीं, वैकेंसी से जुड़ी सारी जानकारी MPMRCL की वेबसाइट www.mpmetrorail.com से मिल सकती है। आवेदन का समय 10 नवंबर से शुरु होकर आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2021 होगी।

 

यहां जमीन उगल रही है आग – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो