script10 लाख के लक्ष्य के मुकाबले 16.70 लाख से ज्यादा को लगा टीका | More than 16 lakh 70 thousand people got corona vaccine in MP | Patrika News
भोपाल

10 लाख के लक्ष्य के मुकाबले 16.70 लाख से ज्यादा को लगा टीका

मध्यप्रदेश ने 16 लाख 70 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर कीर्तिमान स्थापित कर दिया…..

भोपालJun 22, 2021 / 01:16 pm

Ashtha Awasthi

gettyimages-1302590377-170667a.jpg

vaccination

भोपाल। साल के सबसे बड़े दिन (13 घंटे 34 मिनट) में मध्यप्रदेश ने 16 लाख 70 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन (vaccination) (टीका) लगाकर कीर्तिमान स्थापित कर दिया। यह एक दिन में अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा टीकाकरण है। सोमवार को योग दिवस के अवसर पर शुरू हुए महाअभियान के पहले दिन प्रदेश में 10 लाख नागरिकों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था । मतदान की तरह सुबह रफ्तार धीमी रही। दोपहर बाद टीकाकरण ने ऐसी गति पकड़ी की आंकड़ा लक्ष्य से 67% ज्यादा हो गया।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

https://twitter.com/hashtag/MPVaccinationMahaAbhiyan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंदौर में 2 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यह भी रेकॉर्ड है। एक दिन में देश के किसी एक शहर में इतने डोज नहीं लगाए गए। भोपाल में भी 1.50 लाख के लक्ष्य के मुकाबले 1.51 लाख लोगों को टीके लगाए गए। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि आंकड़े अपडेट होंगे। संख्या 1 लाख 55 हजार से ज्यादा हो सकती है ।

 

https://twitter.com/hashtag/Corona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल-कॉलेज

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दतिया में पीतांबरा पीठ के दर्शन कर महाअभियान का शुभारंभ किया। वे भोपाल के अन्ना नगर क्षेत्र में भी गए। मुख्यमंत्री ने सीहोर के पिपलानी और सिराली का दौरा कर स्थिति देखी। सिराली में अफवाह के चलते लोग टीका लगवाने से कतरा रहे थे। इस पर सीएम ने स्वयं लोगों की शंका दूर की।

देर रात सीएम ने अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एक दिन के देश के कुल टीकाकरण का 20% कोटा मध्यप्रदेश में हो गया। यदि प्रदेश में सभी को वैक्सीन लग जाएगी, तो स्कूल-कॉलेज आदि भी खोले जा सकेंगे। अगर मध्यप्रदेश ठान ले तो किसी भी लक्ष्य को हम प्राप्त कर सकते हैं। मुझे खुशी है कि लक्ष्य को हम पार कर चुके हैं। यह शुरुआत है, हमारा लक्ष्य सभी वयस्कों को टीका लगाना है।

आज नहीं लगेगा टीका

टीकाकरण मंगलवार को नहीं होगा। इस दिन बच्चों के लिए टीकाकरण का दिन आरक्षित रहता है। बुधवार को कोरोना का अगला टीकाकरण होगा। 30 जून तक 50 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। मंगलवार को प्रदेश को वैक्सीन के 5 लाख से ज्यादा डोज उपलब्ध हो जाएंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xh3l

Hindi News/ Bhopal / 10 लाख के लक्ष्य के मुकाबले 16.70 लाख से ज्यादा को लगा टीका

ट्रेंडिंग वीडियो