पेगासस जासूसी मामले में गर्माई राजनीति, कमलनाथ के आरोपों पर भाजपा का पलटवार

pegasus case: कमलनाथ के आरोपों पर भाजपा का पलटवार, प्रदेश अध्यक्ष ने भी लगाए यह आरोप...।

By: Manish Gite

Published: 21 Jul 2021, 06:25 PM IST

भोपाल। देशभर में पैगासस जासूसी मामला गर्माया हुआ है। बुधवार को कमलनाथ के खुलासे के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी पलटवार किया है। शर्मा ने कहा कि कमलनाथ ने पेगासस सॉफ्टवेयर (pegasus spyware) की जानकारी जिस विस्तार से दी, उससे लगता है कि यूपीए सरकार ने विपक्ष और दशवासियों की जासूसी के लिए यही सफ्टवेयर इस्तेमाल किया था।

 

 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (bjp president vd sharma) ने यह बात प्रदेश भाजपा कार्यालय में बुधवार को कही। वीडी शर्मा ने पेगासस मामले में कहा कि जिस तरह से कमलनाथ जी ने आज की प्रेस कांफ्रेंस में विस्तार से पेगासस सॉफ्टवेयर की जानकारी दी है, लगता है UPA सरकार ने विपक्ष और देशवासियों की जासूसी के लिए यही सॉफ्टवेयर उपयोग किया था। #Pegasus की कहानी संसद के कार्य एवं देश के विकास में अवरोध पैदा करने की रणनीति का हिस्सा है।

 

 

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के नेता देश के खिलाफ हैं और कंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए काम कर रहे हैं। कमलनाथजी (kamal nath) झूठ बोलने से दुनिया नहीं चलती, हिम्मत है तो मैदान में आओ। समाज को गुमराह करके, झूठ बोलकर मीडिया में बने रहना, यही आपका धंधा है। कमलनाथ से जनता 1984 के दंगों पर जवाब मांगती है। यह भाजपा नहीं कहती, बल्कि यह दंगों की जांच के लिए बनाए गए कमीशन की रिपोर्ट इशारा करती है कि आप इन दंगों में किस प्रकार शामिल थे। शर्मा ने कहा कि कमलनाथ कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी को नंगा कर दूंगा, तो कहां है वह लिस्ट और कहां है पेनड्राइव?

 

यह भी पढ़ेंः पेगासस जासूसी मामले में बोले कमलनाथ- 15 दिन में होंगे बड़े खुलासे

 

शर्मा ने कहा कि जब कमलनाथ कॉमर्स मिनिस्टर थे तो चीन से उन्होंने क्या डील की थी? भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ से इस पर जवाब भी मांगा था। झूठ और भ्रम फैलाने वालों को यह समझ लेना चाहिए कि समाज झूठ बोलने से नहीं, बल्कि नीतिगत सिद्धांतों से चलेगा।

 

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व विदेशी फंडिंग के माध्यम से मिशनरीज और अन्य संस्थाओं को सशक्त बनाते हुए लगातार इस प्रयास में लगा रहता है। देश को कैसे आघात पहुंचा सकते हैं, देश को कैसे बदनाम कर सकते हैं और भारतीय संस्कृति पर कैसे प्रहार कर सकते हैं।

 

और क्या बोले वीडी शर्मा

  • -आजादी के बाद कांग्रेस सबसे अधिक सत्ता में रही, लेकिन जनजातीय वर्ग की हमेशा उपेक्षा की।
  • -अटलबिहारी सरकार के वक्त जनजातीय मंत्रालय बनाया गया था।
  • -डॉ. भीमराव अंबडेकर जी के लिए आज तक कांग्रेस ने क्या किया?
  • -कांग्रेस लगातार यह प्रयास करती रही कि डॉ. अंबेडकर को कहीं उनका उचित स्थान न मिल जाए।
  • -पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने पंचतीर्थ बनाकर डॉ. अंबेडकर को सम्मान दिया।
  • -भाजपा की सरकार ने ही बाबा साहब अंबेडकर को भारत रत्न दिया।
  • -कांग्रेस ने देश में ओबीसी कमीशन बनाया, लेकिन उसे संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। कमलनाथ इसका जवाब दें।
  • -देश में जब बीजेपी की सरकार आई, तब ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा मिला है।

कमलनाथ ने लगाए थे यह आरोप

बुधवार को प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि क्या किसी देश में ऐसा हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की जासूसी हो और फिर उन्हें राज्यसभा की सदस्यता दी गई हो। नाथ ने सवाल किया था कि जासूसी का साफ्टवेयर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खरीदा गया या मोदी की सुरक्षा के लिए। उन्होंने कहा कि अगले 15 दिन में बड़े खुलासे होंगे। कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि वे झूठ के साथ खड़े हैं, क्योंकि उन्हें कु्सी प्यारी है।

 

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ कितने भी बड़े उद्योगपति हों, पर भाजपा का कोई विधायक बिकने वाला नहीं

Kamal Nath pm modi
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned