पेगासस जासूसी मामले में बोले कमलनाथ- 15 दिन में होंगे बड़े खुलासे

पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus spyware) जासूसी मामले में कमलनाथ की प्रेस कान्फ्रेंस...

By: deepak deewan

Updated: 21 Jul 2021, 02:54 PM IST

भोपाल. पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus spyware) जासूसी मामले में अब प्रदेश में राजनैतिक घमासान मच
रहा है। मंगलवार को इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने पत्रकार वार्ता बुलाकर इसे भारत को बदनाम करने की साजिश बताया था। उन्होंने इसे विपक्षी कांग्रेस का हथकंडा भी करार दिया था। इसके जवाब में कमलनाथ Kamalnath ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह CM Shivraj Singh Chauhan झूठ के साथ खड़े हैं। जवाब में प्रदेश भाजपाध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कमलनाथ से कुछ सवाल पूछ डाले। अब कांग्रेस ने पत्रकार वार्ता बुलाकर पलटवार किया है।

शिवराज का आरोप- कांग्रेस का जासूसी का इतिहास, यूपीए सरकार में हर माह टेप किए जाते थे 9000 फोन कॉल्स

पत्रकार वार्ता में कमलनाथ ने कहा— क्या किसी देश में ऐसा हुआ है जहां सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की जासूसी हो और फिर उन्हें राज्यसभा की सदस्यता दी गई हो। उन्होंने सवाल किया कि जासूसी का सॉफ़्टवेयर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये ख़रीदा गया या मोदी की सुरक्षा के लिये। उन्होंने यह भी कहा कि अगले 15 दिनों में बड़े खुलासे होंगे। इससे पहले कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह पर पलटवार करते हुए कहा था कि वे झूठ के साथ खड़े हैं क्योंकि उन्हें कुर्सी प्यारी है.कमलनाथ ने कहा कि मुझे तो उम्मीद थी कि शिवराज सिंह सच का साथ देंगे लेकिन वो तो झूठ के साथ खड़े हो गये?

पहले दुल्हन के प्रेमी को गोली मारी, फिर दूल्हे ने लिए सात फेरे

पेगासस जासूसी मामले में शिवराज सिंह कह रहे हैं कि इसे कांग्रेस सामने लेकर लाई है जबकि सच्चाई यह है कि यह केस अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान सामने लाई है? उन्होंने राहुल गांधी पर किए तंज पर कहा कि आलू से सोना बनाने का वीडियो बीजेपी की आईटी सेल का झूठा एडिटेड वीडियो है। शिवराज सिंह भी आज झूठ परोस रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर संकट है इसलिये शिवराज सिंह आज नरेन्द्र मोदी का बचाव कर रहे हैं।

लोकायुक्त के घेरे में रिश्वतखोर इंजीनियर, 3 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

इधर मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट किया और इस मामले में कमलनाथ से चार सवाल कर डाले। उन्होंने ट्वीट में कमलनाथ से कहा— आपके पास सूची कहां से आई? आपके पेगासस से क्या संबंध हैं? हर प्रकार की CD, पेन ड्राइव, सूची आपके पास ही क्यों होती है? देश को बदनाम करने में आप कांग्रेसी सबसे आगे क्यों होते हैं?

इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस को घेरा। ट्वीट कर मिश्रा ने कहा— देश को बदनाम करने की साजिश में शामिल होना @INCIndia की फितरत रही है। मोदी सरकार आने के बाद से जब भी देश-दुनिया में देश के स्वाभिमान की बात होती है, कांग्रेस उसी समय देश को बदनाम करने का कोई न कोई विषय उछलकर भ्रम फैलाने का प्रयास करती है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned