scriptबल्ले-बल्ले ! नए जेट विमान में उड़ेगी ‘मोहन सरकार’, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान | MP Government plane: After the elections, 'Mohan Sarkar' will fly in a new jet plane, the first one has already crashed | Patrika News
भोपाल

बल्ले-बल्ले ! नए जेट विमान में उड़ेगी ‘मोहन सरकार’, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

MP Government plane: 2021 में इकलौता विमान क्रैश हो गया था, जिसके बाद से किराये पर हो रही थी सरकार के मंत्रियो की यात्रा

भोपालMay 19, 2024 / 08:08 am

Ashtha Awasthi

MP Government plane
MP Government plane: सरकारी विमान बेड़े में अब जेट शामिल होगा। राज्य सरकार ने जेट विमान खरीदने की तैयारी पूरी कर ली है। सब ठीक रहा तो अगले माह सभी औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी। इस विमान में मुख्यमंत्री, सरकार के मंत्री समेत राज्य के वीवीआइपी सफर कर सकेंगे। राज्य सरकार का इकलौता विमान 2021 में कोरोनाकाल में ग्वालियर रनवे पर क्रैश हो गया था। तब से सरकार किराए के विमान से ही काम चला रही है। यह महंगा पड़ रहा है।
राज्य सरकार ने विमान खरीदी के लिए पिछले वित्तीय वर्ष के बजट में ही राशि का प्रावधान कर दिया था। खरीदी प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। कभी चुनाव आड़े आ गए तो कभी सरकार का चेहरा बदल गया। अब फिर से एविएशन कंपनियों के ऑफर बुलाए थे। सूत्रों का कहना है कि दो विमानन कंपनियों ने इसमें रूचि दिखाई है। लोकसभा चुनाव की आचार-संहिता के कारण कंपनियों के सील बंद लिफाफों को अभी नहीं खोला गया है।

ऐसा होगा प्लेन

ये प्लेन टर्बो जेट है। इसमें आधुनिक सुविधाएं रहेंगी। दो इंजन वाले इस विमान में दो पायलट समेत 8-10 सवारी की क्षमता। रात में भी टेकऑफ और लैंड़िग करने में सक्षम।

Hindi News/ Bhopal / बल्ले-बल्ले ! नए जेट विमान में उड़ेगी ‘मोहन सरकार’, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो