scriptMP News: महाआर्यमन बोले ‘मैं दादा माधव राव सिंधिया के सपने पूरा कर रहा हूं’, दुनिया में दिखेगा एमपी लीग का जलवा | MP News Madhya Pradesh first cricket league start on 15 june to 23 june in mp mahanaryaman Scindia big Statement | Patrika News
भोपाल

MP News: महाआर्यमन बोले ‘मैं दादा माधव राव सिंधिया के सपने पूरा कर रहा हूं’, दुनिया में दिखेगा एमपी लीग का जलवा

MP News: आईपीएल की तरह एमपी में भी अब क्रिकेट लीग की शुरुआत होने जा रही है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानआर्यमन ने मध्यप्रदेश के युवाओं को क्रिकेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया है।

भोपालJun 11, 2024 / 01:08 pm

Sanjana Kumar

Mahaanaryaman Scindia
MP News: तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश में भी क्रिकेट लीग शुरू हो रही है। इसके पहले संस्करण में पांच टीमें भाग लेंगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया (Mahaaryaman Scindia) ने सोमवार को भोपाल के एक निजी स्कूल के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में मप्र प्रीमियर लीग (एमपीएल) में भाग लेने वालीं पांचों टीमों की जर्सी ट्रॉफी का अनावरण करते हुए कहा कि मैं दादा माधव राव सिंधिया के सपने को पूरा कर रहा हूं।
महाआर्यमन ने कहा कि ‘मध्यप्रदेश के युवाओं में प्रतिभा बहुत है, बस इन्हें एक बेहतर मंच देने की जरूरत है। क्रिकेट से मेरे परिवार के पुराना नाता रहा है। मेरे दादा माधवराव सिंधिया ने राज्य और देश के क्रिकेट को बहुत बढ़ावा दिया। वे बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रहे। इस एमपीएल की शुरुआत कर मैंने उनके सपने को पूरा करने की कोशिश की है।’

मध्यप्रदेश के युवाओं को क्रिकेट में प्रोत्साहन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) के बेटे महाआर्यमन (Mahanaryaman) ने मध्यप्रदेश के युवाओं को क्रिकेट के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया है। बता दें कि महाआर्यमन ने मध्यप्रदेश के युवाओं को क्रिकेट में प्रोत्साहन के लिए एमपीएल यानी मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग की शुरुआत की है। इस लीग के सभी मैच ग्वालियर में नए तैयार हुए माधव राव अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 15 से 23 जून तक खेले जाएंगे।

ये टीमें ले रही भाग

एमपीएल की पांच टीमें इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जिसमें ग्वालियर, भोपाल, रीवा, मालवा व जबलपुर खेलेंगी। इनके नाम क्रमश: ग्वालियर चीता, भोपाल लेपर्ड, रीवा जैगुआर, मालवा पैंथर्स व जबलपुर लायंस है।

एमपीएल के माध्यम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच कराएंगे हम

महाआर्यमन ने भोपाल के निजी स्कूल के स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स में आयोजित कार्यक्रम में एमपीएल (मध्यप्रदेश लीग) की सभी टीमों की जर्सी और ट्रॉफी का अनावरण किया। यहां उन्होंने युवा खिलाड़ियों व मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि एमपीएल के माध्यम में हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच कराएंगे। इसमें राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ राज्य के खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। यह अनुभव राज्य के युवाओं को और बेहतर क्रिकेटर बनाने में मदद करेगा। कार्यक्रम में सभी टीमों के मालिक, मध्यप्रदेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, एमपीएल के सदस्य व टीमों के खिलाड़ी शामिल थे।

इधर सीएम 15 को ग्वालियर में नए स्टेडियम का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का 15 जून को ग्वालियर आ रहे हैं। वे शहर में नवनिर्मित शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल की तर्ज पर होने जा रही एमपीएल – 2024 (मध्यप्रदेश लीग-सिंधिया कप) के शुभारंभ कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। ग्वालियर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री एक प्राचीन जल संरचना के जीर्णोद्धार कार्य में श्रमदान कर जल गंगा संवर्धन अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान करेंगे।
मुख्यमंत्री की ग्वालियर यात्रा की तैयारी के सिलसिले में कलेक्टर रुचिका चौहान ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ शहर की विभिन्न जल संरचनाओं का जायजा लिया। इन जल संरचनाओं में सागरताल, कटोरा ताल व रमौआ डैम शामिल हैं। शहर के नागरिकों के साथ शहर की किसी एक जल संरचना की साफ-सफाई में भाग लेकर पुराने जल स्रोत के संरक्षण व संवर्धन का आह्वान करेंगे।

Hindi News/ Bhopal / MP News: महाआर्यमन बोले ‘मैं दादा माधव राव सिंधिया के सपने पूरा कर रहा हूं’, दुनिया में दिखेगा एमपी लीग का जलवा

ट्रेंडिंग वीडियो