script MP CM NEW FACE SUSPENSE : विधायक दल की बैठक का दिन बदला, अब रविवार को नहीं होगी बैठक | MP Next CM Face Suspense Madhya Pradesh BJP MLA Meeting Now on Monday | Patrika News

MP CM NEW FACE SUSPENSE : विधायक दल की बैठक का दिन बदला, अब रविवार को नहीं होगी बैठक

locationभोपालPublished: Dec 08, 2023 06:48:57 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश में सीएम का चेहरा कौन होगा इसका सस्पेंस बढ़ता जा रहा है। पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है।

mp_bjp_1.jpg

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत मिलने के 5 दिन बाद भी सीएम के नाम का ऐलान नहीं हो पाया है। 4 दिन के लगातार मंथन के बाद भाजपा आलाकमान ने मध्यप्रदेश के लिए तीन पर्यवेक्षक तो नियुक्त कर दिए लेकिन अभी तक सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। विधायक दल की बैठक का जो पहले समय और दिन तय किया गया था वो बदल दिया गया है।

रविवार नहीं सोमवार को होगी बैठक
मध्यप्रदेश में नए सीएम के नाम का ऐलान विधायक दल की बैठक के बाद किया जाएगा। ये बात पार्टी आलाकमान ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति के साथ साफ कर दी है। पहले विधायक दल की बैठक रविवार को होना तय थी लेकिन अब अचानक रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक को कैंसिल कर दिया गया है। जिसके बाद अब विधायक दल की बैठक रविवार की जगह सोमवार को होगी यानी साफ है कि अब मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन होगा इस सवाल के जवाब के लिए एक दिन और इंतजार करना होगा।


यह भी पढ़ें

MP Next CM Race : भाजपा के दिग्गज नेता ने प्रहलाद पटेल का कराया मुंह मीठा, सामने आई तस्वीर



मध्यप्रदेश के लिए तीन-तीन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश सहित तीन राज्यों के पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा कर दी है। मध्यप्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा को पर्यवेक्षक बनाया गया है। ये तीनों पर्यवेक्षक मध्यप्रदेश में विधायक दल की बैठक में विधायकों की राय लेंगे। इसके बाद भाजपा आलाकमान की मुहर के बाद सीएम के नाम का ऐलान होगा।

यह भी पढ़ें

MP Next CM Update: पर्यवेक्षकों के आने से पहले विधानसभा पहुंचे प्रहलाद पटेल, सीएम सवाल पर बोले- Thank You



सीएम की रेस में ये नाम
मध्यप्रदेश के सीएम की रेस में शिवराज सिंह चौहान के साथ ही प्रहलाद पटेल, नरेन्द्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, सुमेर सिंह सोलंकी और वीडी शर्मा का नाम अभी तक सामने आ चुके हैं। प्रहलाद पटेल और नरेन्द्र सिंह तोमर केन्द्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा भी दे चुके हैं। आपको बता दें कि प्रहलाद पटेल नरसिंहपुर और नरेन्द्र सिंह तोमर मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने हैं।

यह भी पढ़ें

MP CM के लिए सामने आया सुमेर सिंह सोलंकी का नाम, जानिए कौन हैं



ट्रेंडिंग वीडियो