scriptGovernemnt Job : व्यापम में निकली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक पदों के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन | MPPEB bumper recruitment in Vyapam on 3000 posts | Patrika News

Governemnt Job : व्यापम में निकली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक पदों के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन

locationभोपालPublished: Apr 21, 2022 04:04:26 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश व्यापम की ओर से 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु करने तैयारी की जा रही है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही फिर से शुरू होने वाली है। जानिए जरूरी बातें।

News

Governemnt Job : व्यापम में निकली बंपर भर्तियां, 3000 से अधिक पदों के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन

भोपाल. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी एमपीपीईबी की ओर से हालही में बंपर पदों पर भर्तियां शुरु करने की तैयारी की जा रही है। इन पदों पर आवेदन कुछ समय बाद स्थगित कर दिए गए थे। हालांकि, ताजा अपडेट ये है कि, इन पदों पर एक बार फिर आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू होने वाली है। वे कैंडिडेट्स जो इच्छुक हों वे एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें। ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल जल्द ही फिर से खोला जाएगा।


इस तरह करें आवेदन

एमपी व्यापम के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए एमपीपीईबी की आदिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in से अदिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3435 पदों को भरा जाएगा। ये पद ग्रुप 3 के लिए हैं। हालांकि, जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि, अबकी बार पदों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

व्यापम के इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार सुनिश्चित की जाएगी। बेहतर होगा हर पद के विषय में अलग- अलग और विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं।


-इतनी आयु आवश्यक

इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तय की गई है।

ये रहेगा आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 560 रुपए देना होंगे, जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए 310 रुपए शुल्क चुकाना होगा।

 

बागेश्वर धाम के पुजारी पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बिगड़े बोल, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8a4s84
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो