scriptखुशखबरी: यात्रियों के लिए सुविधा, अब निशातपुरा स्टेशन पर ठहरेंगी लंबी दूरी की यात्री ट्रेनें | Now long distance passenger trains will stop at Nishatpura station | Patrika News

खुशखबरी: यात्रियों के लिए सुविधा, अब निशातपुरा स्टेशन पर ठहरेंगी लंबी दूरी की यात्री ट्रेनें

locationभोपालPublished: Sep 26, 2021 03:33:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

लंबी दूरी की गाड़ियों में इंजन बदलने की व्यवस्था भी जाएगी…

train2.jpg

trains

भोपाल। हबीबगंज, भोपाल,बैरागढ़ के बाद रेलवे निशातपुरा स्टेशन को पहले से ज्यादा विकसित करने जा रहा है। दिसबर 2022 तक निशातपुरा स्टेशन पर लंबी दूरी की यात्री तीन दिशाओं में ट्रेनों को हॉल्ट देने की व्यवस्था की जाएगी। सांसद भोपाल की इस मांग पर रेलवे ने लॉकडाउन से पहले काम शुरू कर दिया था। निशातपुरा स्टेशन से उज्जैन लेकिन बीच में काफी विलंब हो गया।

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से चर्चा के दौरान डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि काम दोबारा तेजी से शुरु हो गया है। निशातपुरा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म विकसित किए जा रहे हैं साथ ही यहां पर लंबी दूरी की गाड़ियों में इंजन बदलने की व्यवस्था भी जाएगी। प्लेटफार्नबनने के बाद स्टेशन के दोनी तरफ मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए एप्रोच रोड तौयार होंगी। परिसर में रात्रिकालीन प्रकाश व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा। सबसे बड़ा काम फुट आवरब्रिज बनाने का होगा।

तीन विशाओं में ट्रेनों का संचालन

निशातपुरा स्टेशन से उज्जैन बीना और भोपाल के लिए ट्रेनें गुजरती है। इस स्टेशन से तीन दिशाओं में ट्रेनें चलाई जा रही है। नई दिल्ली ,गोरखपुर, प्रयागराज से बीना होकर आने वाली जो ट्रेनें भोपाल नही आती उन्हें सीधे निशातपुरा से होकर उज्जैन, इंदौर के रास्ते चलाया जा रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84fwya
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो