NSS RDC 2021: जीवन पथ पर दृढ़ प्रतिज्ञ होकर लक्ष्य के प्रति सजगता से आगे बढ़ते हुए देश सेवा करें - CM शिवराज सिंह

राजपथ पर परेड कर लौटे राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक...

26 जनवरी 2021 को नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होकर मध्य प्रदेश का राष्ट्रीय सेवा योजना का दल वापस लौट आया है। शिविर के दौरान मध्यप्रदेश के इस दल ने कई उपलब्धियां अपने नाम कीं । इस दल ने मध्यप्रदेश की परम्पराओं और संस्कृतियों से सभी को अवगत कराया जिसे सभी शिविरार्थियों द्वारा आत्मसात किया गया । स्वयंसेवकों का कहना है कि उन्हें राजपथ पर परेड करना जीवन के एक लक्ष्य को साकार करने जैसा लगा ।

NSS RDC 2020-21 Madhya pradesh candidates are now at bhopal

इस दल ने डॉ. सुनीता श्रीवास्तव के नेतृत्व में सावन धनगर, शुभम सिंह, शिवम परिहार, रिषभ शर्मा, अंजली गौतम, अंजू सूर्यवंशी , रितु यादव, कनक सोनी के साथ एक माह के गणतंत्र दिवस परेड शिविर नई दिल्ली में सहभागिता कर प्रदेश में लौटा। दल की आगवानी डॉ. आरके विजय राज्य एनएसएस अधिकारी, कबीर शाह क्षेत्रीय निदेशक भारत सरकार, डॉ.अनन्त कुमार सक्सेना कार्यक्रम समन्वयक, राहुल सिंह परिहार व अन्य स्वयसेवकों ने की ।

बरकतउल्ला विष्वविद्यालय भोपाल रासेयो प्रकोष्ठ की संगठन व्यवस्था में स्वयंसेवकों ने मंत्री उच्च शिक्षा मोहन यादव, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा,कुलपति व कुलसचिव बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से सौजन्य भेंट करने के साथ ही गुरुवार को मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान से मुलाकात की ।

MUST READ : RDC 2021- राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ में पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर के लिए हुआ चयन

https://www.patrika.com/bhopal-news/rdc-2021-selection-process-completed-in-national-service-planning-cell-6531805/

इस दौरान उन्होंने सभी ने स्वयंसेवकों के अनुभवों को जाना और इन युवाओं के साहस व उपलब्धि पर शुभकामनाएं देते हुए जीवन पथ पर दृढ़ प्रतिज्ञ होकर लक्ष्य के प्रति सजगता से आगे बढ़ते हुए देश सेवा का आह्वान किया । मुख्यमंत्री शिवराज ने राष्ट्रीय सेवा योजना के अनुशासित युवाओं व समाजसेवा के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि समाज को जब भी आवश्यकता हुई है, इन नवजवानों ने आगे बढ़कर कार्य किया है, ऐसे ही युवाओं की देश को आवश्यकता है ।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned