scriptपंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, अपनी मर्जी से शादी करनेवाली लड़कियों को दी सलाह | Pandit Pradeep Mishra Love Marriage statement | Patrika News
भोपाल

पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, अपनी मर्जी से शादी करनेवाली लड़कियों को दी सलाह

Pandit Pradeep Mishra Love Marriage statement

भोपालJun 01, 2024 / 05:38 pm

deepak deewan

Pandit Pradeep Mishra Love Marriage statement

Pandit Pradeep Mishra Love Marriage statement

Pandit Pradeep Mishra Girls Love Marriage Advise एमपी के सीहोर वाले पंडितजी के रूप में विख्यात पंडित प्रदीप मिश्रा ने शादी पर बड़ा बयान दिया है। छत्तीसगढ़ में चल रही शिव महापुराण कथा में उन्होंने अपनी मर्जी से शादी करनेवाली लड़कियों को खास सलाह दी। इतना ही नहीं, पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक बार फिर हिंदुओं की कम होती जनसंख्या की ओर इशारा करते हुए उन्हें वंश वृद्धि के लिए कहा।
पंडित प्रदीप मिश्रा Pandit Pradeep Mishra ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में शिव महापुराण कथा में लड़कियों को शादी के संबंध में सलाह देते हुए कहा कि वे अपनी मर्जी से नहीं बल्कि माता पिता की मर्जी से शादी करें। उन्होंने कहा कि लव मैरिज Love Marriage की कोई गारंटी नहीं होती। इसके चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए।
यह भी पढ़ें : मंत्री विश्वास सारंग पर लटकी तलवार! सीएम बोले- जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी

दुर्ग में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा कथा सुनने के लिए लाखों की भीड़ पहुंच रही है। इन श्रोताओं में महिलाओं, युवतियों की संख्या सबसे ज्यादा है। ऐसे में पंडित प्रदीप मिश्रा ने शादी की जिक्र छेड़ दिया। उन्होंने लड़कियों को सलाह दी कि वे मां-पिता द्वारा चुने गए लड़के से ही शादी करें।
पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा में कहा- बेटियां स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन जाएंगी, वहां 100 तरह के लड़के मिलेंगे। इन लड़कों के साथ 100 साल की जिंदगी नहीं गुजार सकेंगी। पापा-मम्मी आपके लिए जीवन साथी ढूंढेंगे तो उसके साथ 100 साल तक जी सकेंगी। उन्होंने कहा कि लड़कियों को अरेंज मैरिज ही करनी चाहिए। लव मैरिज की कोई गारंटी नहीं होती।
कम से कम 4 बच्चे पैदा करें सनातनी
पंडित प्रदीप मिश्रा ने सनातनियों को कम से कम 4 बच्चे पैदा करने की भी सलाह दी। इनमें 2 परिवार के लिए और 2 बच्चे राष्ट्र के लिए होने चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कानून नहीं आता तब तक वंश वृद्धि जरूरी है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने यह भी कहा कि धर्म और राजनीति सदियों से साथ चलती आई है।

Hindi News/ Bhopal / पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, अपनी मर्जी से शादी करनेवाली लड़कियों को दी सलाह

ट्रेंडिंग वीडियो