script G20 की सफलता पर सीना चौड़ा हो गया, आपका गुणगान कर रहे हैं विदेशी | PM Modi credits to bhartiya people on success of G20 summit 2023 | Patrika News

G20 की सफलता पर सीना चौड़ा हो गया, आपका गुणगान कर रहे हैं विदेशी

locationभोपालPublished: Sep 14, 2023 04:22:30 pm

Submitted by:

Manish Gite

success of G20 summit 2023- मध्यप्रदेश में हुई जी20 की बैठकों की तारीफ की...। सफलता के लिए 140 करोड़ जनता को दिया श्रेय...।

pm091.jpg
,,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के ताकतवर देशों के संगठन G-20 की सफलता का श्रेय भारत की 140 करोड़ जनता को दिया है। इस बैठक की सफलता से भारतीयों में गर्व का माहौल है और सभी का सीना चौड़ा हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बीना में पेट्रोकेमिकल काम्पलेक्स के भूमिपूजन के मौके पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। मध्यप्रदेश में हुई जी 20 की बैठकों की सराहना करते हुए कहा कि इससे मध्यप्रदेश की छवि निखरकर आई है। आज भारत दुनिया को जोड़ने का सामर्थ्य दिखा रहा है। दुनिया के मंचों पर यह भारत विश्व मित्र के रूप में सामने आ रहा है। पीएम ने कहा कि गांव-गांव के बच्चे-बच्चे की जुबान पर जी 20 शब्द आत्मविश्वास से गूंज रहा है।

140 करोड़ जनता की सफलता है जी-20

मोदी ने लोगों से पूछा कि जी-20 की सफलता से आपको गर्व हुआ या नहीं? देश को गर्व हुआ या नहीं? आपका सीना चौड़ा हुआ या नहीं? आपकी भावना है, वो आज पूरे देश की भावना है। यह जो सफल जी-20 हुआ है, इतनी बड़ी सफलता मिली है, इसका श्रेय किसको जाता है, यह किसने कर दिखाया...। यह मोदी ने नहीं, यह आप सब ने किया है। यह आपका सामर्थ्य है। 140 करोड़ भारत वासियों की सफलता है।

मध्यप्रदेश का गुणगान कर रहे हैं विदेशी

मोदी ने कहा कि इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेशी मेहमान भारत आए थे, वो भी कह रहे थे कि ऐसा आयोजन इसके पहले कभी नहीं देखा। देश के अलग-अलग शहरों में भारत के विदेशी मेहमानों का स्वागत किया, भारत दर्शन कराए, यह विविधता देखकर भारत की समृद्धि को देखकर वे बहुत ही प्रभावित थे। हमारे यहां मध्यप्रदेश में भी भोपाल, इंदौर और खजुराहो में भी जी-20 की बैठकें हुई और उसमें शामिल होकर जो लोग गए हैं, वो आपका गुणगान कर रहे हैं और गीत गा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो