scriptअमानवीयता के चेहरे दोनो तरफ : कहीं कोरोना मरीजों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, तो कहीं लोगों ने बरसाए अधिकारियों पर पत्थर | Police beaten corona patients other side lobbed stones at officers | Patrika News

अमानवीयता के चेहरे दोनो तरफ : कहीं कोरोना मरीजों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, तो कहीं लोगों ने बरसाए अधिकारियों पर पत्थर

locationभोपालPublished: Apr 11, 2021 11:56:15 pm

Submitted by:

Faiz

खंडवा में कोरोना मरीजों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, तो सतना जिले के चित्रकूट में लोगों ने अधिकारियों पर बरसाए पत्थर, वाहनों में भी की तोड़फोड़।

news

अमानवीयता के चेहरे दोनो तरफ : कहीं कोरोना मरीजों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, तो कहीं लोगों ने बरसाए अधिकारियों पर पत्थर

भोपाल/ मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को बेहतर ढंग से पालन कराने के लिये लगाए गए लॉकडाउन को व्यवस्थित बनाने जहां एक तरफ मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में लोगों की अमानवीयता देखने को मिली है, तो वहीं कोरोना मरीजों के इलाज के लिये जागरूक करने और उन्हें बेहतर मदद मुहैय्या कराने के बजाय प्रदेश के ही खंडवा में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। प्रदेश में दो अलग अलग इलाकों में रविवार को हुई ये घटनाएं देखते ही देखते सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गईं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80k0th

खंडवा में पुलिस ने की कोरोना मरीजों पर हैवानियत

news

मध्य प्रदेश के खंडवा में पुलिस की हैवानियत का नजारा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम संक्रमितों को लेने पहुंची थी, जिसपर लोगों के इंकार पर टीम ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी। इसके बाद कोरोना संक्रमित के घर पहुंचे चार पुलिसकर्मियों ने पॉजिटिव मरीज और उसकी मॉ और बहन के साथ अन्य परिजन पर भी जमकर लाठियां बरसा दीं। इसी पर पुलिस ने बस नहीं किया। पुलिस ने जि जिस की पिटाई की, उन सभी के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस भी दर्ज कर दिया। इस कार्रवाई के विरोध में ग्रामीणों ने छैगांवमाखन थाने पहुंच कर उसका घेराव कर दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM शिवराज ने कहा- मध्य प्रदेश में कहीं भी नहीं है लॉकडाउन


इस तरह सामने आई मामले की हकीकत

मामले की हकीकत उस समय उजागर हुई, जब घटना स्थल पर मौजूद किसी शख्स ने पुलिस की अमानवीयता का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। देखते ही देखते वीडियो काफी तेजी से वायरल हो गया। गांव के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार छैंगांवमाखन के गांव सिरसोद बंजारी में चार दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस परिवार के युवक का सैंपल लिया, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद टीम युवक को लेने के लिए घर पहुंची थी। इस बीच किसी बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम और परिजन के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने कोरोना पीड़ितों के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार किया।


सतना में लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची टीम पर लोगों ने बरसाए पत्थर

news

वहीं, अमानवीयता की दूसरी तस्तवीर मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में सामने आई है। यहां प्रशासनिक अमले को जानकारी मिली कि, नयागांव के खटीकाना मोहल्लले में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र में लॉकडाउन को व्यवस्थित बनाने और कोरोना नियमों का पालन कराने के लिये मौको पर लोगों से अपील करने पहुंची प्रशासनिक टीम पर रहवासियों ने पत्थरों से हमला कर दिया। जहां एक तरफ अधिकारी लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ कारोंबार ठप्प होने से गुस्साए लोगों ने न सिर्फ अधिकारियों पर पत्थर बरसाए बल्कि नगर परिषद प्रशासक एसडीएम सहित एसडीओपी, थाना प्रभारी, नायब तहसीलदार की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ कर दी। फिलहाल, घटना के बाद अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80k04q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो