scriptCorona Update : कोरोना की चपेट में मध्य प्रदेश के 52 में से 50 जिले, कुल संक्रमण दर भी बढ़कर 15% हुई | 50 districts infected now coronavirus infection rate 15 percent | Patrika News

Corona Update : कोरोना की चपेट में मध्य प्रदेश के 52 में से 50 जिले, कुल संक्रमण दर भी बढ़कर 15% हुई

locationभोपालPublished: Apr 11, 2021 10:22:59 pm

Submitted by:

Faiz

स्वास्थ्य विभाग के कोरोना हेल्थ बुलेटिन में कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में अब तक मध्य प्रदेश के 52 में से 50 जिले आ चुके हैं। साथ ही, कोरोना की औसत पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 15 फीसदी हो गया है।

news

Corona Update : कोरोना की चपेट में मध्य प्रदेश के 52 में से 50 जिले, कुल संक्रमण दर भी बढ़कर 15% हुई

भोपाल। एक तरफ मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर लगातार समीक्षा बैठकें कर व्यवस्थाएं करने में जुटे सूबे के मुखिया शिवारज सिंह चौहान द्वारा लोगों को दी जा रही हिम्मत और समझाइश से लगता है, कि मानों आने वाला कल जरूर बेहतर होगा, लेकिन उसी बीच सामने आ रही रोजाना का कोरोना का हेल्थ बुलेटिन लोगों की टेंशन बढ़ा रहा है। हर नई सरकारी रिपोर्ट देखने के बाद लगता है कि, आज हालात कल से ज्यादा गंभीर हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में अब तक मध्य प्रदेश के 52 में से 50 जिले आ चुके हैं। वहीं, गंभीर बात ये भी है कि, मध्य प्रदेश का औसत कोरोना पॉजिटिविटी स्तर बढ़कर 15 फीसदी पर आ पहुंची है। प्रदेश में सिर्फ भोपाल और इंदौर ही नहीं, बल्कि जबलपुर, ग्वालियर समेत कई जिलों के अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बिस्तर नहीं बचे हैं। वहीं, कई श्मशान घाटों में चिता जलाने की जगह नहीं है। बाजार में कोरोना के मरीजों के लिये जीवन रक्षक दवा कही जाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन का तक शॉटेज है। मेडिकल स्टोर्स पर लोगों की लंबी कतारें इस बात की गवाही दे रही हैं। हालांकि, इंजेक्शन और बैड की व्यवस्था जल्द होने की सीएम शिवराज ने बात कही है।


कोरोना अपडेट

मध्य प्रदेश के स्वास्थ संचालनालय सेवाएं द्वारा जारी कोरोनावायरस के हेल्थ बुलेटिन जिसमें 11 अप्रैल 2021 की शाम 6 बजे तक की स्थितियों का विवरण दिया गया है। के अनुसार पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 39288 संदिग्धों के सैंपल लिये गए हैं। इनमें 276 सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं। जबकि, 33349 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि, इनमें से 5939 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इस हिसाब से रविवार को मध्य प्रदेश की कुल औसत संक्रमण दर 15.1 फीसदी आ पहुंची है। प्रदेश में 24 घंटों के दौरान 24 मरीजों की मौत हुई है। जबकि, प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों से इस दौरान 3306 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3 लाख 38 हजार 145 हो गई है, जबकि संकर्मण का शिकार होकर मरने वालों की संख्या 4 हजार 184 पर जा पहुंची है। वहीं, प्रदेश में अब तक कोरोनावायरस से स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या 2 लाख 98 हजार 645 हैं। जबकि, आज दिनांक 11 अप्रैल 2021 को प्रदेश में कुल 33 हजार 316 एक्टिव केस हैं।

 

लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों को कटनी पुलिस ने दी अनोखी समझाइश- Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80jq1n

ट्रेंडिंग वीडियो