scriptएयर स्ट्राइक के बाद पहली बार मध्यप्रदेश में नरेंद्र मोदी, करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत | prime minister narendra modi rally in madhya pradesh today | Patrika News

एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार मध्यप्रदेश में नरेंद्र मोदी, करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

locationभोपालPublished: Mar 04, 2019 06:28:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार मध्यप्रदेश में नरेंद्र मोदी, करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत

pm modi

pm narendra modi rally in madhya pradesh on tuesday

भोपाल। पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब चुनावी स्ट्राइक के मूड में हैं। वे मंगलवार को मध्यप्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करने जा रहे हैं। मोदी के आने के पहले ही लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है।

मध्यप्रदेश के धार में मंगलवार को दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। पहले वे इंदौर में लैंड होंगे, इसके बाद धार में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वापस इंदौर पहुंचकर वे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

 

pm modi

भाजपा-कांग्रेस में बढ़ी चुनावी सरगर्मी
मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से 26 सीटें भाजपा की है। भाजपा अपनी 26 सीटें गंवाना नहीं चाहती है और पूरी की पूरी सीटें हासिल करना चाहती है। उधर, पिछले कुछ माह से मुखर हुई कांग्रेस भी फार्म में है। कांग्रेस ने राफेल और कालेधन के मुद्दे पर कई बार मोदी सरकार को घेरा है। ढाई माह पहले ही मध्यप्रदेश समेत छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता में आई कांग्रेस पहले से ही उत्साहित है। वो इस बार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्जा करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ हर लोकसभा सीटों का सर्वे करा रहे हैं। इनमें से जो चुनाव जीतने वाला उम्मीदवार होगा, उसे टिकट दी जाएगी।

 

modi

धार और रतलाम-झाबुआ सीट होंगे प्रभावित
पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद मोदी का यह पहला मध्यप्रदेश दौरा है। दोनों लोकसभा सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इन इलाकों में बड़ी आदिवासी आबादी निवास करती है। पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन लेने के मामले में मोदी को मिली थोड़ी लोकप्रियता को भाजपा भुनाना चाहती है। ऐसी स्थिति में ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता और लोगों को धार पहुंचने के लिए कहा गया है।

भाजपा प्रवक्ता लोकेंद्र पाराशर के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की रैली में धार और रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्रों के बीजेपी कार्यकर्ता शामिल होंगे। दोनों लोकसभा सीटें अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इन इलाकों में बड़ी आदिवासी आबादी निवास करती है। बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक पहले तय किए गए कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 15 फरवरी को इटारसी और 16 फरवरी को धार आने वाले थे, लेकिन पुलवामा अटैक के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे।

 

एक नजर

– दोपहर 1.30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट से प्लेन द्वारा रवाना।
– दोपहर 2.20 इंदौर एयरपोर्ट पर अराइवल।
– दोपहर 2.25 इंदौर एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर द्वारा रवाना।
– दोपहर 2.50 धार हेलिपैड पर अराइवल।
– दोपहर 2.55 धार हेलिपैड से चार पहिया वाहन द्वारा सभा स्थल के लिए डिपार्चर।
– दोपहर 3 बजे सभा स्थल पीजी कॉलेज मैदान पर अराइवल।
– दोपहर 3 से 3.45 तक सभा का संबोधन।
– दोपहर 3.50 पर सभा स्थल से हेलिपेड के लिए रवानगी।
– दोपहर 3.55 हेलिपेड पर अराइवल।
– शाम 4 बजे धार हेलिपैड से इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवानगी।
– शाम 4.25 इंदौर एयरपोर्ट पर अराइवल।
– शाम 4.30 पर इंदौर से प्लेन द्वारा दिल्ली के लिए डिपार्चर।
– शाम 5.55 पर दिल्ली एयरपोर्ट पर अराइवल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो