Weather Alert : उमस और गर्मी ने किया लोगों को परेशान, इन जिलों में फिर बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 7 सितंबर को प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार हैं।

By: Faiz

Published: 07 Sep 2020, 02:48 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में हुई तेज बारिश के कारण जहां बीते दिनों हर नदी नाले को उफान पर ला दिया था। तेज बारिश का दौर थमते ही प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर तीखी धूप के चलते उमस और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। बीते 3 दिनों से सुबह से ही तीखी धूप फिजा में उमस और गर्मी बढ़ा रही है। बीते रविवार को प्रदेश भर में नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, 7 सितंबर को प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव में जीत का आशीर्वाद लेने गए थे पूर्व विधायक, जनता के विरोध पर उलटे पाव लौटे, वीडियो वायरल


10 जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटे में प्रदेश के 10 जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। नीमच मंदसौर गुना, श्योपुर कला, बैतूल छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला डिंडोंरी में गरज चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। फिलहाल, प्रदेश में अभी कहीं कोई मानसूनी सिस्टम सक्रीय नहीं है, इसलिए तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। हालांकि, 8 और 9 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना ब्लास्ट : यहां फिर लागू हुई धारा 144, उपचुनाव के बावजूद नहीं होंगे राजनीतिक कार्यक्रम


यहां रविवार को दर्ज की गई इतनी बारिश

राजधानी भोपाल में बीते रविवार को दोपहर 3:00 बजे के बाद मौसम का रंग बदला और करीब आधा घंटा कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई, हालांकि, कुछ देर तो लोगों को इससे राहत रही, लेकिन रात होने तक एक बार फिर उमस और गर्मी ने लोगों को घेर लिया। इसके अलावा, प्रदेश के छिंदवाड़ा में 13 मिमी, खंडवा 86 मिमी, मलाजखंड 40 मिमी बारिश दर्ज हुई तो पथरिया में 5 सेमी, कटनी 3 सेमी गढ़ाकोटा, कुसमी पाटन 2 सेमी, सीधी, हटा, बहोरीबंद अमरकंटक, रीवा, खुरई, मलाजखंड केवलारी, मंझोली, सेंधवा आमला में 1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- चीन से जारी तनाव के बीच भारतीय सेना का बढ़ा दम, इस ताकतवर तोप की टेस्टिंग रही सफल

 

ग्वालियर और खजुराहो में भी बढ़ा तापमान

झमाझम बारिश का दौर थमते ही प्रदेश के कई जिलों में लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है। नरसिंहपुर में तापमान 36 डिग्री के पार पहुंचा. खजुराहो और ग्वालियर में 35.8 डिग्री तापमान दर्ज हुआ। होशंगाबाद, नोगांव में 35.7 डिग्री के पार तापमान पहुंचा, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, रीवा में तापमान 35 डिग्री दर्ज हुआ तो भोपाल में 35.1 डिग्री पर तापमान पहुंचा। खरगोन 34.6 डिग्री, खंडवा 34.5 डिग्री राजगढ़ 34.7 डिग्री, जबलपुर 34.6 डिग्री तापमान दर्ज हुआ।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned