script Ram Mandir Pran Pratishtha Live : यहां देखें भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण | Ram Mandir Pran Pratistha ceremony inauguration live streaming telecast from ayodhya click here | Patrika News

Ram Mandir Pran Pratishtha Live : यहां देखें भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण

locationभोपालPublished: Jan 22, 2024 09:23:51 am

Submitted by:

Faiz Mubarak

अयोध्या में 22 जनवरी के भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन और राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण इस खबर में दिए लिंक पर क्लिक करके देखें।

Ram Mandir Pran Pratishtha Live
Ram Mandir Pran Pratishtha Live : यहां देखें भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण

अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य तरीके से पूरा किया जाएगा। इस खास क्षण के गवाह बनने के लिए अब तक श्री राम की नगरी अयोध्या में देश-दुनिया से हजारों साधु-संत, वीआईपी गेस्ट समेत हजारों की संख्या में आमजन पहुंच चुके हैं। ये सभी इस ऐतिहासिक अवसर को अपनी खुली आंखों से साकार होते देखेंगे। लेकिन सुरक्षा और अव्यवस्था कारणों के चलते प्रशासन ने सभी को अयोध्या आने की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में लाखों की संख्या में मध्य प्रदेश समेत देशभर में मौजूद लोग समारोह देखने अयोध्या नहीं जा सके हैं। ऐसे लोगों को भी अब निराश होने की जरूरत नहीं है।


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर की तरह मध्य प्रदेशवासी भी खासा उत्साहित हैं। लेकिन बड़ी आबादी भव्य आयोजन देखने अयोध्या नहीं जा सकती। ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं है। लिंक पर क्लिक करके आप राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण अपने घर में बैठकर भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Mere Ram : इस चट्टान के नीचे श्रीराम ने बिताया था चातुर्मास, जानें यहां तक पहुंचने की पूरी कहानी


भाजपा ने जारी किया लाइव लिंक

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने यट्यूब चैनल पर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने के लिए यह लिंक जारी किया है। इस लिंक के जरिये आप घर बैठे श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देख सकते हैं। कार्यक्रम का लाइव दोपहर 12.05 मिनट से शुरु होगा, जिसे आप मात्र एक क्लिक पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सिनेमाघरों में होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का Live telecast, दर्शकों को मिलेंगे स्नैक्स और कोल्डड्रिंक


मध्य प्रदेश में जश्न का माहौल

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। बस थोड़े से इंतेजार के बाद श्री राम हमारे सामने होंगे। इस समारोह को लेकर मध्य प्रदेश में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। हर शहर में कलश यात्राएं निकाली जा रही हैं। प्रदेश के सभी मंदिरों की विशेष साज-सज्जा की गई है। सभी शहरों को भगवा झंडे-झंडियों से सजाया गया है। कई चौक चौराहों पर धार्मिक आयोजन और भंडारे चल रहे हैं। पूरा राज्य श्री राम के आगमन के जश्न में डूबा हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो