scriptसुषमा स्वराज की पहली पुण्य तिथि, पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने याद किया | remembering sushma swaraj on her first death anniversary | Patrika News
भोपाल

सुषमा स्वराज की पहली पुण्य तिथि, पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने याद किया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमेशा याद रहेंगी सुषमा दीदी…।

भोपालAug 06, 2020 / 03:25 pm

Manish Gite

sushma.jpg

भोपाल। विदिशा से सांसद रहते हुए विदेश मंत्री बनी सुषमा स्वराज की 6 अगस्त को पुण्य तिथि है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में उन्हें याद करते हुए वो वीडियो भी शेयर किया जो उनके निधन के बाद श्रद्धांजलि सभा में उन्होंने वक्तव्य दिया था।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1291214173171412994?ref_src=twsrc%5Etfw

 

शिवराज बोले उनकी जिह्वा पर सरस्वती थी :-:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सुषमा स्वराज को याद किया। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि सात बार की सांसद और दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री रहीं दीदी सुषमा जी जब भी बोलती थीं, लगता था कि माता सरस्वती उनकी जिह्वा पर विराजमान हैं। आज भी उनके बोले शब्द कानों में गूंजते हैं। मैं, विदिशा, मध्यप्रदेश और यह देश उन्हें अनंत काल तक न भुला सकेगा। सादर नमन, श्रद्धांजलि!

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1291214166804447232?ref_src=twsrc%5Etfw

चौहान ने कहा कि हमें छोड़कर गये उन्हें एक साल बीत गया हैं, लेकिन लगता है कि जैसे कल की ही बात है। ऐसा लग रहा है कि वे अचानक मेरे सामने आयेंगी और मुझे स्नेह से डांटेंगी कि इतना काम मत करो। तबीयत खराब हो जायेगी, जैसा वे मुझे डांटते हुए अक्सर कहा करती थीं।

 

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1291214159879651328?ref_src=twsrc%5Etfw

अगले ट्वीट में चौहान ने कहा कि बहन सुषमा जी आत्मीयता से भरी थीं, वह जिससे भी मिलती थीं, सहज ही उसे अपना बना लेती थीं। उनमें कुशल प्रशासक का गुण तो था ही, उनके व्यवहार में मां की ममता और बहन का प्यार स्पष्ट झलकता था। दीदी के साथ बीते अनमोल क्षण और उनकी स्मृतियां मेरे जीवन की अमूल्य निधि हैं।

 

चौहान ने याद दिलाया कि जब वे विदेश मंत्री थी, तब सुषमा स्वराज ने यमन में फंसे भारतीयों के साथ विदेशी नागरिकों को भी उनके घर पहुंचाने का मानवीय कार्य किया। किसी ने टि्वटर पर भी मदद मांगी तो, दीदी ने उन्हें निराश नहीं होने दिया। आउटस्टैंडिंग पार्लियामेंटेरियन अवॉर्ड उनके ऐसे ही अनूठे कार्यों का सम्मान है।

Home / Bhopal / सुषमा स्वराज की पहली पुण्य तिथि, पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने याद किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो