scriptईरान के राज परिवार से है शिवराज सिंह चौहान की बहु का करीबी कनेक्शन, आप भी जानें | shivraj singh chouhan daughter in law has a close connection with royal family of iran you should know | Patrika News
भोपाल

ईरान के राज परिवार से है शिवराज सिंह चौहान की बहु का करीबी कनेक्शन, आप भी जानें

shivraj singh chouhan daughter in law : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की बहु रिद्धि जैन के दादा इन्दरमल जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी के शाही डॉक्टर रहे हैं। लंबे समय तक उनका पर परिवार ईरान में ही रहता था। वहीं, शिवराज के समधि और रिद्धि के पिता संदीप जैन आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेक्रिडेंट हैं।

भोपालMay 24, 2024 / 04:07 pm

Faiz

shivraj singh chouhan daughter in law
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) के छोटे बेटे जल्द ही वैवाहिक जीवन में बंध जाएंगे। उन्होंने अपने बेटे की सगाई राजधानी भोपाल के रहने वाले संदीप जैन की बेटी और इन्दरमल जैन ( indermal jain ) की पोती रिद्धी जैन ( riddhi jain ) से की है। बता दें कि, शिवराज के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान ( Kunal Singh Chouhan ) और इन्दरमल जैन की पोती रिद्धी जैन एक साल पहले रिलेशन में आए थे और अब जल्दी ही दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की बहु का ईरान के राज परिवार ( royal family of iran ) से करीबी कनेक्शन रहा है। दरअसल, रिद्धि के दादा इन्दरमल जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी ( Raza Shah Pahlavi of Iran ) के शाही डॉक्टर ( Royal Doctor ) रहे हैं। उस दौरान उनका परिवार ईरान में ही रहा करता था। ईरान के रजा शाह पहलवी पहलवी वंश के पहले राजा थे। इन्होंने ईराज पर साल 1925 से 1941 के बीच राज किया था।
वहीं, शिवराज सिंह चौहान के समधि संदीप जैन आदित्य बिटला ग्रुप के वाइस प्रेक्रिडेंट हैं। उनका पटिवार भौपाल की निशात कॉलोनी में रहता है। संदीप जैन की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी का नाम रिद्धी है तो छोटी का सिद्धी है। इनमें रिद्धि की सगाई शिवराज मिंह चौहान के छोटे बेठे कुणाल से हुई है।
यह भी पढ़ें- जान से प्यारा है बूंद-बूंद पानी : यहां मौत को छूकर कुएं से पानी भरते हैं लोग, वो भी टॉयलेट जैसा गंदा, यकीन न हो तो देखें वीडियो

लड़की वालों ने शेयर की तस्वीरें, तब चला पता

shivraj singh chouhan daughter in law
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटे की सगाई का कार्यक्रम बेहद ही निजी रखा गया था। सगाई कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान उनकी पत्नी साधना सिंह और बड़े बेटे कार्तिकेय ही शामिल हुए थे। वहीं, लड़की पक्ष की तरफ से सोशल मीडिया पर सगाई की तस्वीरें शेयर करने के बाद ही शिवराज के करीबी लोगों को भी जानकारी लगी, इसके बाद पूर्व सीएम के परिवार को बधाईयां दिये जाने का सिलसिला शुरु हो गया।

कार्तिकेय सक्रिय राजनीति में

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के परिवार से उनके बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ही राजनीति में सक्रिय हैं। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी कार्तिकेय ने अपने पिता के चुनावी प्रचार के लिए जमकर पसीना बहाया था। एक बार शिवराज ने मंच से रोचक अंदाज में उनकी शादी को लेकर बात कही थी। वहीं, कुणाल अपने पिता और बड़े भाई की तरह सक्रिय टाजनीति में नहीं है। वो निजी व्यवसाय करते हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, विलायत वाली पढ़ाई पर उठाए सवाल

कुणाल चलाते हैं डेयरी

shivraj singh chouhan daughter in law
शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल एक डेयरी कंपनी चलाते हैं। बताया जाता है कि वे सुंदर फूड्स़ एंड डेयटी के प्रबंध भागीदार हैं। ये कंपनी दूध के साथ घी, लस्सी, पनीट, दही और पानी बेचती है। इससे पहले कार्तिकेय ने भोपाल में फूलों की दुकान खोली थी।

ईरान से टोयोटा कार लेकर आए थे रिद्धि के दादाजी

रिट्ठि के दादा जी इन्दटमल जैन ईरान से टोयोटा काट लेकर आए थे। उस समय भोपाल में इस तरह की बड़ी गाड़ियां कम ही हुआ करती थीं। उस समय एमपी के सीएम सुंदरलाल पटवा थे। जैन की पटवा के छोटे भाई अम्रतलाल पटवा से दोस्ती थी। जब इन्दरमल जैन पटवा के घर गाड़ी लेकर जाते तो उसे देखने के लिए लोगों का हुजूम जमा हो जाता था।

Hindi News/ Bhopal / ईरान के राज परिवार से है शिवराज सिंह चौहान की बहु का करीबी कनेक्शन, आप भी जानें

ट्रेंडिंग वीडियो