scriptउत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, विलायत वाली पढ़ाई पर उठाए सवाल | Uttarakhand CM Pushkar Dhami attack on Rahul Gandhi and Akhilesh Yadav reach gwalior jayvilas palace to pay tribute jyotiraditya scindia | Patrika News
ग्वालियर

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, विलायत वाली पढ़ाई पर उठाए सवाल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की दिवंगत माता माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी गुरुवार को ग्वालियर स्थित जयविलास पैलेस पहुंचे। इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने रांहुल गांधी और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

ग्वालियरMay 24, 2024 / 10:23 am

Faiz

cm pushkar dhami
मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ( CM pushkar dhami ) ने राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) की जोड़ी पर राजनीतिक हमला ( Political Attack ) करते हुए कहा कि राहुल बाबा और अखिलेश बाबा विलायत में पढ़कर ( Foreign Education ) आए हैं, उनको देश की जानकारी लेनी है। इन दोनों की जोड़ी पहले भी जनता ने नकार दिया है। उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) और देश में इनकी बहुत बड़ी हार होने वाली है। उत्तर प्रदेश में अमेठी ( Amethi ) गांधी परिवार ( Gandhi Family ) की परंपरागत सीट थी, इंदिरा गांधी ( Indira Gandhi ) से लेकर सभी लोग वहां से खड़े होते थे, लेकिन वहां से पलायन कर गए हैं। एक पार्टी के युवराज परंपरागत सीट से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं तो उनको हार सामने दिखाई दे रही है।
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी गुरुवार शाम को ग्वालियर आए थे। यहां वो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की दिवंगत माता माधवीराजे को श्रद्धांजलि अर्पित करने जयविलास पैलेस पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा के 400 पार के नारे को लेकर उन्होंने ये प्रतिक्रिया दी। पश्चिम बंगाल में आरक्षण को लेकर विवाद पर उन्होंने कहा, वहां की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी हो या इनके जैसे इंडी गठबंधन के दल या लोग हैं। यह सभी संवैधानिक संस्थाओं और संवैधानिक पदों का माखौल उड़ाते रहे हैं। संविधान के साथ खिलवाड़ कर वर्ग विशेष के लोगों को आरक्षण देते हैं। यह कर्नाटक में किया है पश्चिम बंगाल में भी किया है। तुष्टिकरण सबके सामने आ रहा है। देश की जनता प्रत्यक्ष रूप से देख रहे हैं कि तुष्टिकरण कर अपने चहेते वोट बैंक को लाभ पहुंचाते रहे हैं।
यह भी पढ़ें- ‘मैं सचिवालय से बोल रहा हूं, 24 घंटे में पीएम मुद्रा लोन पास कर दूंगा!’, ठगी का ये तरीका कर देगा हैरान

आप पार्टी ने भ्रष्टाचार में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ा

cm pushkar dhami
कांग्रेस के भ्रष्टाचार के नाम पर सत्ता में आई उसने कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है। स्वाति मालीवाल जो आप की सांसद भी हैं उनके साथ मुख्यमंत्री आवास के अंदर मारपीट होती है अभद्र व्यवहार होता है, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस या इंडी गठबंधन का कोई दल या नेता को प्रतिक्रिया नहीं देता है। प्रियंका गांधी जो कहती हैं लडक़ी हूं लड़ सकती हूं, वो भी चुप हैं।
यह भी पढ़ें- 5वीं क्लास की बच्ची ने लगाई फांसी, मां से कर रही थी इस बात की जिद, माता-पिता ध्यान दें

चार धाम यात्रा तभी शुरु करें जब रजिस्ट्रेशन हो जाए

आपदा का हर साल सामना करना पड़ता है। वहां पर आपदा प्रबंधन कर रहे हैं। शुरूआत के दिनों में बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ गए थे। पिछले सालों की तुलना में दोगुने लोग आ गए थे। मेरा सभी श्रद्धालुओं से आग्रह है कि आप यात्रा तभी प्रारंभ करें जब आपका रजिस्ट्रेशन स्वीकृत हो जाए।

Hindi News/ Gwalior / उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी का राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, विलायत वाली पढ़ाई पर उठाए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो