scriptइन शहरों के लिए शुरू हो हुई फ्लाइट, नई उड़ानों से तीन राज्यों को होगा फायदा | spicejet starts 8 new flights from madhya pradesh | Patrika News

इन शहरों के लिए शुरू हो हुई फ्लाइट, नई उड़ानों से तीन राज्यों को होगा फायदा

locationभोपालPublished: Jul 16, 2021 06:38:55 pm

Submitted by:

Manish Gite

दिल्ली से ज्योतिरादित्य सिंधिया और भोपाल से सीए शिवराज ने किया फ्लाइट का उद्घाटन, वर्चुअल कार्यक्रम से सांसद भी जुड़े…।

udan_1.png

भोपाल। मध्यप्रदेश से गुजरात और महाराष्ट्र के लिए 8 नई उड़ानों की शुक्रवार से शुरुआत हो गई। दिल्ली से वर्चुअल कार्यक्रम में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने हवाई यात्रा का शुभारंभ किया। इस मौक पर दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद राकेश सिंह एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ऑनलाइन मौजूद थे।

मध्यप्रदेश को शुक्रवार को नई उड़ानों की सौगात मिल गई। ग्वालियर-पुणे, ग्वालियर-मुंबई और ग्वालियर-अहमदाबाद को सिंधिया के मंत्री बनने से पहले ही उड़ने की मंजूरी मिल चुकी थी। ग्वालियर चंबल को नई फ्लाइट मिलने से अब ग्वालियर, जबलपुर, अहमदाबाद, जबलपुर, पुणे, सुरत और मुंबई से हवाई सेवा से जुड़ गया है।

दिल्ली से वर्चुअल कार्यक्रम में उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और जबलपुर सांसद राकेश सिंह, सांसद गिरीश बापट, कीर्ति सोलंकी, गोपाल शेट्टी, पूनम महाजन, गजानंद चंद्रकांत कीर्तिकर, सांसद ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर सहित ग्वालियर के जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

 

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

इस मौके पर नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि स्पाइसजेट अक्टूबर, 2021 से खजुराहो-दिल्ली-खजुराहो रूट शुरू करने जा रही है। इसके अलावा 18 जुलाई, 2021 से स्पाइसजेट दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली रूट पर भी एक अतिरिक्त उड़ान जोड़ रही है|

सिंधिया ने कहा कि मोदी जी का स्वप्न ‘हवाई चप्पल पहनने वाला हर व्यक्ति हवाई सफर करे’ इसे पूरा करना हमारा संकल्प है। मध्य प्रदेश में UDAN योजना के तहत रीवा, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर, भोपाल व जबलपुर के लिए उड़ानें जोड़कर हवाई संपर्क बढ़ाने के प्रयास चल रहे हैं, और जल्द ही पूरे होंगे।

यह हैं फ्लाइट

ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर
ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर
जबलपुर-सूरत-जबलपुर
अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

हवाई यात्रा विकास की आवश्यकता

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का सपना है हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा करे। आज हवाई यात्रा अमीरों के लिए आवश्यक नहीं है। यह विकास की आवश्यकता बन गई है।

चौहान ने कहा कि पीएम मोदी ने उड़ान जैसी योजनाएं हमें दी है, जिससे कई छोटे शहरों को भी एयर कनेक्टिविटी मिल रही है। हमारे प्रदेश के धार्मिक पर्यटन स्थल महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, पीताम्बरा पीठ दतिया जैसे अनेक स्थान हैं, जहां हमने एयर कनेक्टिविटि के जरिए पर्यटन को बढ़ावा दिया है।

 

पहली फ्लाइट में 50 यात्री गए

इधर, ग्वालियर से पुणे के लिए शुक्रवार को दोपहर में पहली फ्लाइट रवाना हुई। तुलसी सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं सांसद विवेक शेजवलकर ने झंडी दिखाकर फ्लाइट को रवाना किया। पहली फ्लाइट में 50 लोग रवाना हुए। जबकि पुणे से इसी फ्लाइट से 68 लोगों का आगमन हुआ। मंत्री सिलावट ने सभी यात्रियों को फूल देकर स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो