रविवार का लॉकडाउन खत्म : पूरी तरह खुल सकेंगे बाजार, सिर्फ जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, जानिये आदेश

रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, जानिये क्या कहता है आदेश।

By: Faiz

Published: 26 Jun 2021, 09:20 PM IST

भोपल/ मध्य प्रदेश में जैसे जैसे कोरोना की रफ्तार थमती जा रही हैं, सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों में भी ढील बढ़ाई जा रही है। नए आदेश के मुताबिक, अब मध्य प्रदेश में लगने वाला रविवार का लॉकडाउन भी समाप्त कर दिया गया है। यानी सप्ताह के अन्य दिनों की तरह लोग रविवार को भी सामान्य आवाजाही कर सकेंगे। साथ ही, बाजार भी अपने निर्धारित समय के लिये खोले जा सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने ट्विटर हेंडर से इस संबंध में प्रदेश को सूचित किया। इसके कुछ देर बाद ही मंत्रालय से प्देश के सभी कलेक्टरों को इस संबंध में आदेश भी जरी कर दिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मेहरबान हुआ मानसून : 24 घंटों में तेज बारिश का अलर्ट, सिर्फ 10 दिनों में औसत से 47 फीसदी अधिक हो चुकी है बारिश


सीएम ने ट्वीट करते हुए दी जानकारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि, प्रदेश में अब कोरोना काबू में है। 35 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। पहली बार ऐसा हुआ है कि, एक्टिव केसेज की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आ गई है। ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। पूरे प्रदेश में रोजाना का नाइट कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब कल रविवार को भी बाजार खुलेंगे। यानी अब बाजार पूरे सप्ताह रोजाना सुबह से रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे। फिलहाल, नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से 6 बजे यथावत सप्ताहभर जारी रहेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- काम की खबर: आपकी जेब में रखा 2000 रुपये का नोट असली है या नकली? इस तरह पहचानें


तीसरी लहर की तैयारी जोरों पर

News

हालांकि, इस दौरान सफ्ताह के अन्य दिनों की ही तर्ज पर रविवार को भी खुलने वाली दुकानें कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही खोली जा सकेंगी। वहीं, तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। वैक्सीनेशन में आज मध्य प्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है। ये अभियान निरंतर जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इस कारण निश्चिंत न रहे, मास्क लगाएं और गाइडलाइन का पालन जरूर करते रहें।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned