scriptदहशतः भोपाल शहर में घुस आया तेंदुआ, कॉलेज परिसर में जाते हुए कैमरे में कैद, देखें VIDEO | video: Leopard enters raja Bhoj International Airport alert | Patrika News

दहशतः भोपाल शहर में घुस आया तेंदुआ, कॉलेज परिसर में जाते हुए कैमरे में कैद, देखें VIDEO

locationभोपालPublished: Nov 17, 2018 01:46:33 pm

Submitted by:

Manish Gite

दहशतः भोपाल शहर में घुस आया तेंदुआ, कॉलेज परिसर में जाते हुए कैमरे में कैद, देखें VIDEO

bhopal news

भोपाल शहर में फिर घुस आया तेंदुआ, 6 फीट ऊंची दीवार फांदकर कॉलेज में घुसा, देखें VIDEO

भोपाल। राजाभोज एयरपोर्ट पर बीती रात तेंदुआ दिखने हड़कंप मच गया है। तेंदुए ने इसके बाद भौरी क्षेत्र के एक इंस्टीट्यूट का रुख किया, जहां वो 6 फीट ऊंची दीवार को फांदते हुए नजर आ रहा है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।

राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीती रात को एक तेंदुआ दिखने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद यह तेंदुआ स्कूल आफ प्लानिंग एंड आर्कीटेक्चर इंस्टीट्यूट में घुस गया। इंस्टीट्यूट के सीसीटीवी फुटेज में इसकी पुष्टि हो गई है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम भी सक्रिय है।

 

भोपाल शहर में घुस आया तेंदुए का जोड़ा, भूल के भी न जाएं इन इलाकों में

Alert: जंगल छोड़ राजधानी में आया भालू!सड़क पर दिखने से दहशत

एयरपोर्ट के आसपास अक्सर वन्य जीवों के आ जाने से एयरपोर्ट प्रशासन में हड़कंप की स्थिति बन जाती है। शनिवार को भी ऐसा ही हुआ। एयरपोर्ट की सीमा के भीतर तेंदुआ देखा गया है। इससे रातभर एयरपोर्ट प्रशासन हरकत में रहा। जैसे ही तेंदुआ दिखा, एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से वन विभाग को सूचना दे दी गई। इसके बाद वन विभाग का अमला एयरपोर्ट के आसपास डेरा डाले हुए है। तेंदुए को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।
Leopard enters bhopal

वन विभाग ने भी की पुष्टि
वन विभाग के रेंजर विभास बिल्लौरे के मुताबिक एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से सूचना मिली थी कि एयरपोर्ट सीमा में तेंदुआ देखा गया है। एयरपोर्ट अथारिटी के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इसकी पुष्टि हो गई है। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से फुटेज सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। तेंदुए को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है

पहले भी कई बार दिखे वन्य जीव
-पिछले दो सालों में लगातार एयरपोर्ट के आसपास भालू, जंगली सूअर, नील गाय और हिरण के देखे गए थे। वन्य जीवों के रन वे के आसपास तक आ जाने से विमान को भी खतरा हो सकता है।
-इससे पहले बैरसिया रोड स्थित नवी बाग क्षेत्र में भी समरधा रेंज रायसेन की तरफ से एक बाघ आ गया था। वो नवी बाग स्थित इंस्टीट्यूट में घुस गया था। काफी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया था।

Leopard enters bhopal
केरवा डैम के आसपास डेरा
इधर, केरवा डैम के आसपास तो बाघ परिवार ने अपना घर ही बना लिया है। यहां तीन बाघ विचरण करते हैं। इस क्षेत्र में अक्सर जब दहशत बढ़ जाती है जब यह बाघ सड़क पर घूमने आ जाते हैं या कलियासोत डैम में पानी पीने आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो