script

पुलिस की अमानवीयता : बिना कपड़ों के नाबालिगों की परेड, उठक-बैठक भी लगवाई, जानिए मामला

locationभोपालPublished: Jun 22, 2021 03:39:22 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पुलिस की अमानवीयता का वीडियो…रविवार का बताया जा रहा वीडियो…

bhopal_police_punishment_1.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नाबालिगों के साथ पुलिस की अमानवीयता का वीडियो सोशल मी़डिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में भोपाल पुलिस नाबालिग बच्चों को बिना कपड़ों के अर्धनग्न हालत में उठक बैठक लगवाते और उनका जुलूस निकालते नजर आ रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद न केवल भोपाल पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं बल्कि इसे लोग पुलिस की अमानवीयता भी बता रहे हैं। जिन नाबालिगों का अर्धनग्न कर जुलूस निकाला गया और उठक-बैठक लगवाई गई वो बड़े तालाब में नहा रहे थे। 

देखें वीडियो-

https://youtu.be/JIw-gVhzQVk

तालाब में नहाने की इतनी बड़ी सजा !
नाबालिग बच्चों को अर्धनग्न कर उठक-बैठक लगवाने और उनका जुलूस निकाले जाने का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो भोपाल की वीआईपी रोड पर बड़े तालाब का है। और इसके रविवार के होने की बात सामने आ रही है। वायरल वीडियो में डायल 100 में तैनात पुलिसकर्मी नाबालिग बच्चों को बिना कपड़ों के उठक बैठक लगवाते और उनका जुलूस निकालते दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ नाबालिग बड़े तालाब में नहा रहे थे तभी तालाब पर तैनात गोताखोरों ने उन्हें पकड़ा था इसी दौरान डायल 100 वहां पहुंच गई और पुलिस को देखकर नाबालिग भागने लगे। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने कुछ नाबालिगों को पकड़ा और उनसे बिना कपड़ों के ही उठक-बैठक लगवाई और उनका जुलूस भी निकाला। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भोपाल पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी पर 50 लाख का इनाम, ग्रामीणों को लगाया 20 करोड़ से ज्यादा का चूना

 

ये दिया जा रहा तर्क..
वहीं इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस और गोताखोरों की तरफ से इस पर सफाई भी दी गई है। गोताखोरों व पुलिस का कहना है कि आए दिन तालाब में हादसे होते रहते हैं। कई बार बच्चों को तालाब में नहाने से रोका गया है। तालाब में नहाना भी प्रतिबंधित है लेकिन इसके बावजूद कई बार बच्चे तालाब में नहाने के लिए उतर जाते हैं। इसलिए उन्हें सबक सिखाने के लिए ये सजा दी गई है। दूसरी तरफ अब पुलिस के आला अधिकारी इस मामले की जांच की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और जिसकी भी लापरवाही होगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x825fa1

ट्रेंडिंग वीडियो