scriptपति-पत्नी पर 50 लाख का इनाम, ग्रामीणों को लगाया 20 करोड़ से ज्यादा का चूना | Couple absconding after cheating more than 20 crores | Patrika News

पति-पत्नी पर 50 लाख का इनाम, ग्रामीणों को लगाया 20 करोड़ से ज्यादा का चूना

locationउज्जैनPublished: Jun 19, 2021 07:37:18 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

1 लाख के बदले हर हफ्ते 20 हजार रिटर्न देने के झांसा देकर ग्रामीणों से 20 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर पति-पत्नी फरार…

ujjain_fraud.jpg

उज्जैन. लालच बुरी चीज होती है ये बात सभी जानते हैं लेकिन इसके बावजूद इस पर अमल नहीं करते लिहाजा उन्हें बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला उज्जैन में सामने आया है। जहां लालच के फेर में फंसे ग्रामीणों को पति-पत्नी की शातिर जोड़ी करोड़ों रुपए की चपत देकर फरार हो गई। शातिर पति-पत्नी ग्रामीणों से 20 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर भागे हैं जिनके खिलाफ ग्रामीणों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और आरोपियों का पता बताने वालों को 50 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है।

 

ये भी पढ़ें- बेटे की ट्यूशन टीचर पर आया डॉक्टर का दिल, करने जा रहा था दूसरी शादी, जमकर हुआ हंगामा

 

हर महीने 20 प्रतिशत का लालच देककर बनाया शिकार
इंदौर रोड के मालनवासा में रहने वाले युगल दंपती गांव में रहने वाले आंजना समाज के करीब 100 लोगों को झांसे में लेकर 20 करोड़ से अधिक की राशि ठग भाग निकले। दंपती ने गांव वालों को अनाज मंडी में रुपए लगाने पर 20% प्रति माह के मुनाफे का लालच दिया था। अक्टूबर माह में इस ठगी को अंजाम दिया गया। शुरू में कुछ लोगों को प्रतिमाह 20% का मुनाफा दिया तो लालच में आकर सैकड़ों लोगों ने रुपए लगा दिए। नानाखेड़ा पुलिस इस मामले में फरवरी माह से जांच कर रही है, परंतु अब तक आरोपी महिला- पुरुष के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला है कि ठग दंपती ने करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। वही धोखाधड़ी का यह आंकड़ा 30 करोड़ के आसपास का है, जिसमें फिलहाल जांच की जा रही है। इधर शिकायत कर्ता और पीड़ित मनीष आंजना निवासी बसंत विहार ने ठग दंपती को पकड़ाने वाले को 50 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

 

ये भी पढ़ें- शादी के 10 साल बाद बेटे-बहू को 3 बच्चों सहित घर से निकाला, धरने पर बैठा परिवार

यह है पूरा मामला
शिकायतकर्ता मनीष आंजना के अनुसार मालनवासा में रहने वाले आनंद भटोल पिता मांगीलाल व उसकी पत्नी कविता भटोल ने गांव में रहने वाले आंजना समाज के लोगों को झांसे में लिया कि वह कृषि उपज मंडी में ठेकेदार व्यापारियों के क्रेडिट कार्ड बनवाने का काम करते हैं। मंडी में 1 लाख पर 20% मुनाफा कमाया जा सकता है। शुरुआत में आनंद ने कुछ लोगों को मुनाफे के रुपए लौटाए भी। इसको लेकर गांव में रहने वाले आंजना समाज के लोग लालच में आए और दंपती को 20 करोड़ से ज्यादा दे बैठे। इसी बीच फरवरी में दोनों भाग निकले। मामले में उन्होंने तभी नानाखेड़ा थाने में शिकायत की थी। इसी बीच गांव में रहने वाले अमन व ओमप्रकाश ने भी दंपती के खिलाफ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की है।

 

ये भी पढ़ें- 2 साल से इंतजार कर रहे प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आने वाला है ट्रांसफर का महीना

 

भाई ने दर्ज कराई है दंपति की गुमशुदगी दर्ज
इधर आनंद भटोल के भाई धर्मेंद्र भटोल ने फरार दंपती आनंद भटोल व कविता भटोल की नागझिरी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई है। उनका कहना है कि भाई व उनकी पत्नी कई दिनों से लापता हैं। नानाखेड़ा टीआई ओपी अहीर का कहना है कि फिलहाल इस मामले में पांच शिकायतकर्ता सामने आए हैं। जांच में पता चला कि दंपती ने सैकड़ों लोगों के साथ 30 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है।

देखें वीडियो- बेटे की ट्यूशन टीचर से शादी कर रहा था डॉ़क्टर, पहुंच गई पहली पत्नी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x822nmw

ट्रेंडिंग वीडियो