script40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, पड़ने वाली है भीषण गर्मी, जानिए कैसे रहेंगे आने वाले दिन | Weather Forecast temperature Will rise in next 15 days | Patrika News
भोपाल

40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, पड़ने वाली है भीषण गर्मी, जानिए कैसे रहेंगे आने वाले दिन

मध्यप्रदेश में की जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार जा पहुंचा है। यहां जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम..।

भोपालMar 26, 2024 / 12:17 pm

Faiz

weather.png

40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, पड़ने वाली है भीषण गर्मी, जानिए कैसे रहेंगे आने वाले दिन

कड़ाके की ठंड और ओला-बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश इस बार भीषण गर्मी की मार झेलने वाला है। ये हम नहीं बल्कि मौसम विभाग की ओर से कहा गया है। इसकी बानगी फिलहाल मध्य प्रदेश के बड़े इलाके में देखने को मिल रही है। सूबे में इन दिनों सुबह से ही तेज धूप चटकने लगी है। हाल ये है कि प्रदेश का औसत तापमान 40 डिग्री से पार जाने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार, छतरपुर और निवाड़ी के पृथ्वीपुर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री दर्ज हुआ है। वहीं बिजावर में न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक और बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उज्जैन, ग्वालियर, सागर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तापमान देखा गया है। मौसम शुष्क होने के कारण अब धीरे धीरे तापमान गर्म होने लगा है, जिससे प्रदेशवासियों को अब गर्मी का एहसास होने लगेगा।

 

यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला सर्वे का पांचवां दिन, आज हनुमान चालीसा का पाठ, पहुंचने लगे श्रद्धालु

 

सबसे अधिक तापमान की बात करें तो बिजावर और पृथ्वीपुर में 40.5 डिग्री, दमोह में 40.0 डिग्री, दतिया में 39.1 डिग्री, टीकमगढ़ में 39.0 डिग्री, नर्मदापुरम, गुना, सागर, भेरूंदा में 38.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Home / Bhopal / 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा, पड़ने वाली है भीषण गर्मी, जानिए कैसे रहेंगे आने वाले दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो