scriptदहेज नहीं मिलने पर पति समेत ससुरालियों ने दुल्हन का किया ऐसा हाल, देखकर सिहर उठेंगे आप | A bride burnt due dowry in Bijnor: victim family | Patrika News

दहेज नहीं मिलने पर पति समेत ससुरालियों ने दुल्हन का किया ऐसा हाल, देखकर सिहर उठेंगे आप

locationबिजनोरPublished: Oct 12, 2018 09:27:33 pm

Submitted by:

Iftekhar

महिला के ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

BRIDE file photo

दहेज नहीं मिलने पर पति समेत सुसरालियों ने दुल्हन का किया ऐसा हाल, देखकर सिहर उठेंगे आप

बिजनौर. चांदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम ज़ाफरपुर कोर्ट में एक महिला को जलाकर मारने का आरोप ससुरालियों पर लगा है। आरोप है कि मृतक महिला को ससुराल पक्ष के लोग काफी दिनों से दहेज़ के लिये परेशान कर रहे थे। महिला की मौत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर लाश को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। मृतिका के घर वालों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर 7 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः 9वीं की छात्रा को 5 युवकों ने बनाया हवस का शिकार तो अकेली लड़की ने लड़कों का कर दिया ये हाल

गांव जाफरपुर में मृतिका पिंकी की शादी दिनेश से कुछ वर्ष पहले हुई थी। बताया जा रहा है ससुरालियों द्वारा लगातार दहेज़ का दबाव मृतिका द्वारा उसके घर वालों पर बनाया जा रहा था। मृतक के परिजनों ने इस पूरे मामले में मृतक के ससुराल के 7 सदस्यों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है । मृतिका के चाचा राजू ने बताया है हमारी बेटी की शादी 2009 में चांदपुर के गांव कोर्ट में हुई थी. तभी से ही हमारी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। पहले भी इन दोनों में झगड़े हुए हैं ।

जवान बेटी संग मां ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में छोटी बेटी के लिए लिखी ऐसी बात कि लोगों के छलक पड़े आंसू

दहेज को लेकर उनकी मांगे बढ़ती जा रही थी और अब हद यह हुई की उनकी दहेज की मांग पूरी न किये जाने पर हमारी बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक के परिजनों ने कोतवाली चांदपुर में तहरीर देकर 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है और मांग कि है जो इस प्रकरण में दोषी हो उस पर कठोर कार्रवाई की जाए मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी पति को पुलिस ने पकड़ लिया है और जल्द भी अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने जो भी आरोपी होंगे, उनके खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो