scriptबिजनौर और नगीना लोकसभा की 4 जून को काउंटिंग की तैयारी पूरी, इतने हजार कर्मचारियों को लगाया गया | Bijnor and Nagina Lok Sabha counting preparations completed on June 4 | Patrika News
बिजनोर

बिजनौर और नगीना लोकसभा की 4 जून को काउंटिंग की तैयारी पूरी, इतने हजार कर्मचारियों को लगाया गया

Bijnor News: यूपी के बिजनौर लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं, जिसके चलते मतगणना की तैयारी जोरों पर है।

बिजनोरJun 02, 2024 / 03:32 pm

Mohd Danish

Bijnor and Nagina Lok Sabha counting preparations completed on June 4

Bijnor and Nagina Lok Sabha counting preparations completed on June 4

Bijnor Nagina Lok Sabha News: बिजनौर जिले की दोनों लोकसभा बिजनौर और नगीना की मतगणना बिजनौर के नजीबाबाद रोड स्थित सेंट्रल वेयर हाउस में होगी। जहां पर करीब डेढ़ हजार कर्मचारियों को लगाया गया है।
इसके लिए 10 हाल चिन्हित किए गए हैं, इनमें आठ में ईवीएम और दो हाल में पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी। हर काउंटिंग रूम में 14 टेबल लागये गए हैं। दरअसल बिजनौर जिले की दोनों लोकसभा सीट नगीना सुरक्षित और बिजनौर में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले गए थे, जबकि काउंटिंग 4 जून को होगी।
काउंटिंग के लिए पुलिस प्रशासन के अफसरों ने तैयारी तेज कर दी है। बिजनौर के नजीबाबाद रोड स्थित सेंट्रल वेयरहाउस में जिले की आठों विधानसभा की ईवीएम रखी गई है, जबकि पोस्टल बैलेट को कोषागार में रखा गया है।

4 जून को होनी है मतगणना

मतगणना को लेकर पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। जिले में मतगणना के लिए मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। मतगणना में करीब डेढ़ हजार कर्मचारी लगाए जाएंगे। काउंटिंग के दौरान हर काउंटिंग रुम में 15 टेबल लगेंगे और हर मेज पर चार मतगणना कर्मचारी लगाए जाएंगे।

प्रत्येक मेज पर दो मतगणना कर्मी लगाए जाएंगे

वहीं स्कैनिंग के लिए बिजनौर लोकसभा में 20 टेबल और नगीना लोकसभा सुरक्षित सीट पर 10 टेबल लगेंगी। प्रत्येक मेज पर दो मतगणना कर्मी लगाए जाएंगे। बैलट पेपर की मतगणना के लिए भी करीब 19
टेबल लगेंगे।

त्रिस्तरीय रहेगा सुरक्षा घेरा

वही मतगणना स्थल की सुरक्ष की अगर बात की जाए तो सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। इसके लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। मतगणना स्थल के अंदर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी, जबकि बाहर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे लगभग 2000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
यह भी पढ़ें

अमरोहा की हवेली में PCS अफसर ने मंगाई पनीर की सब्‍जी, ग्रेवी में निकली हड्डी तो मच गया बवाल

रूट को भी डायवर्ट किया जाएगा

बिजनौर के डीएम अंकित अग्रवाल का कहना है कि 4 जून को बिजनौर जिले के अंतर्गत आने वाली तीन लोकसभा क्षेत्र की आठ विधानसभा की काउंटिंग स्थापित कराई जाएगी। सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। हर काउंटिंग में 14 टेबल लगाए जाएंगे, कुल मिलाकर हमारे डेढ़ हजार के करीब कर्मचारी काउंटिंग प्रक्रिया में शामिल होंगे। हम लोगों का पूरा प्रयास होगा कि आयोग द्वारा जो निर्धारित समय है उसे समय में सकुशल और शांतिपूर्वक और निष्पक्ष गड़ना का कार्य करेंगे। सुरक्षा के मह्देनजर हमने श्री लेयर सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। साथ ही रूट को भी डायवर्ट किया है।

Hindi News/ Bijnor / बिजनौर और नगीना लोकसभा की 4 जून को काउंटिंग की तैयारी पूरी, इतने हजार कर्मचारियों को लगाया गया

ट्रेंडिंग वीडियो