scriptLockdown के बीच ड्यूटी के साथ इंसानियत का फर्ज निभाकर मिसाल पेश कर रही बिजनौर पुलिस | Bijnor police set Example of humanity during lockdown | Patrika News

Lockdown के बीच ड्यूटी के साथ इंसानियत का फर्ज निभाकर मिसाल पेश कर रही बिजनौर पुलिस

locationबिजनोरPublished: Apr 03, 2020 05:49:46 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– लॉकडाउन के बीच अब तक हजारों असहाय व गरीबों लोगों को खाना खिला चुकी है बिजनौर पुलिस
– जिला पुलिस के काम की खुले दिल से तारीफ कर रहे लोग
– सिपाही से लेकर हर अधिकारी ड्यूटी के साथ कर रहा समाज सेवा

bijnor.jpg
बिजनौर. कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच जहां कई सामाजिक संगठन असहाय व गरीब लोगों की हरसंभव मदद कर रहे हैं तो वहीं सरकार की तरफ से गरीब लोगों को ज्यादा राशन मुहैया कराया जा रहा है। इसी कड़ी में बिजनौर पुलिस भी ड्यूटी के साथ मानवता का परिचय देते हुए भूखे लोगों को खाना खिलाकर उनका दुख कम करने का प्रयास कर रही है। बता दें कि बिजनौर पुलिस अब तक हजारों लोगों की मदद कर चुकी है। यही वजह है कि आजकल जिले में लोग पुलिस की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- Lockdown: मस्जिद से भागे दो मौलवियों को पुलिस ने पकड़कर किया आइसोलेट

उल्लेखनीय है कि आजकल लोग घरों में हैं तो पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने और लोगों को कोरोना से बचाने की लिए दिन-रात अपने परिवार को छोड़ घर से बाहर है। पुलिस कोरोना वायरस जैसी महामारी को फैलने के रोकने के लिए 24 घंटे सड़क पर तैनात है। वहीं, बिजनौर में पुलिस ड्यूटी के साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाती नजर आ रही है। यहां पुलिस सभी मार्गों से गुजरने वाले राहगीरों समेत असहाय व गरीब लोगों को जरूरत पड़ने पर पेटभर भोजन भी करा रही है। पुलिसकर्मी अपने-अपने थाना क्षेत्र में लगातार लॉकडाउन के दौरान इसी तरीके से असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं। बता दें कि बिजनौर पुलिस के जवान अब तक हजारों असहाय व गरीब लोगों को खाना खिला चुके हैं।
एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि महामारी को देखते हुए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी उन्हें भूख से परेशान लोग नजर आएं तो उनकी तुरंत मदद करें। इस महामारी में बिजनौर पुलिस कर्तव्य के साथ मानवता का परिचय देते हुए भोजन भी करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान में कर्मचारी से लेकर हर अधिकारी जी-जान से जुटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो