scriptUP Election Results Live 2024: नगीना सीट से चंद्रशेखर आजाद जीते, 1.50 लाख वोटों से भाजपा के ओमकार को हराया | Chandrashekhar Azad won from Nagina seat | Patrika News
बिजनोर

UP Election Results Live 2024: नगीना सीट से चंद्रशेखर आजाद जीते, 1.50 लाख वोटों से भाजपा के ओमकार को हराया

Nagina Seat: चंद्रशेखर आजाद को लेकर पहले अटकलें थी कि वह इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकते है। लेकिन गठबंधन में शामिल नहीं होने के बाद उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया था।

बिजनोरJun 04, 2024 / 06:57 pm

Mohd Danish

Chandrashekhar Azad won from Nagina seat

UP Election Results Live 2024

UP Election Results Live 2024: उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट का रिजल्ट जारी हो गया है, इस सीट पर भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के उम्मीदवार चंद्रशेखर आजाद ने जीत हासिल की है। इस सीट पर चंद्रशेखर आजाद का मुकबला भाजपा के ओम कुमार सपा के मनोज कुमार और बसपा के सुरेंद्र पाल सिंह से था। वहीं इस सीट पर चंद्रशेखर ने सपा, बसपा और बीजेपी तीनों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए इस सीट पर जीत हासिल की है।
नगीना सीट पर चंद्रशेखर आजाद को कुल 512552 वोट मिले और उन्होंने इस सीट पर 151473 वोटों से जीत हासिल की। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ओम कुमार को 361079 वोट मिले। जबकि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मनोज कुमार को 102374 वोट मिले और बसपा को सुरेंद्र पाल सिंह को 13272 वोट मिले।

क्या बोले चंद्रशेखर आजाद

नगीना सीट से जीत दर्ज कर चंद्रशेखर आजाद ने 1 लाख से अधिक वोटों से जीतकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं नगीना की महान जनता जिसने मुझे आशीर्वाद दिया। मैं उन सबको धन्यवाद देता हूं और जिसने मेरी आलोचना की मैं उन सभी लोगों को ध्यान देता हूं। उन सभी का भी मैं धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने मेरे खिलाफ जाकर दूसरे पार्टी में प्रचार प्रसार किया।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद में सपा की रुचिवीरा जीतीं, पहली महिला सांसद बनने का गौरव हुआ हासिल

देशभर से आए मैं उन साथियों का भी मैं धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे लिए यहां रहकर काम किया। कई साथी तो मेरे ईद पर भी घर नहीं गए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर इंडिया गठबंधन के नेता यदि समझदारी दिखाते तो और भी अच्छे फैसले आते, मैं अपनी जीत का श्रेय नगीना की जनता भीम आर्मी के कार्यकर्ता और देश भर से आए अपने साथियों, नगीना की माताओं और बहनों का भी धन्यवाद देना चाहता हूं।

Hindi News/ Bijnor / UP Election Results Live 2024: नगीना सीट से चंद्रशेखर आजाद जीते, 1.50 लाख वोटों से भाजपा के ओमकार को हराया

ट्रेंडिंग वीडियो