scriptFarmers Protest: 26 जनवरी को परेड में शामिल होने को ट्रैक्टर लेकर निकले किसान, बोले- जारी रहेगा आंदोलन | farmers moving towards delhi for 26 janaury parade | Patrika News

Farmers Protest: 26 जनवरी को परेड में शामिल होने को ट्रैक्टर लेकर निकले किसान, बोले- जारी रहेगा आंदोलन

locationबिजनोरPublished: Jan 24, 2021 10:45:29 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-गांव से निकलकर ग्रामीण पहुंच रहे हैं 26 जनवरी की परेड में दिल्ली
-बिजनौर के सेंट मेरिज चौराहे पर इकट्ठा हुए सैकड़ों किसान
-किसान बोले, मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

f.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनौर। कृषि कानून बिल को लेकर जहां किसान लगातार दिल्ली बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तों वहीं इस बिल के विरोध में किसान 26 जनवरी को इंडिया गेट पर होने वाली परेड में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर से घर से निकलने लगे हैं। इस क्रम में बिजनौर जनपद में अलग-अलग जगह से शनिवार को किसान सेंट मेरिज चौराहे पर इकट्ठा होकर दिल्ली जाने की तैयारी में जुट गए। किसान एक दूसरे से इस बिल के विरोध में दिल्ली पहुंचने के लिए समर्थन की मांग रहे हैं।
यह भी पढ़ेंं: किसान को कंटीले तार के जरिये पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया

दरअसल, कृषि बिल के विरोध में किसान दिल्ली में 1 महीने से ज्यादा समय से बैठा हुआ है। इसके बावजूद भी केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि बिल को वापस नहीं लिया जा रहा है। किसानों और सरकार के बीच कई बार बैठक भी हो चुकी है। लेकिन इस पर अभी तक कोई हल नहीं निकला है। किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। वहीं किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो वह 26 जनवरी को होने वाली परेड में अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे और हिस्सा लेंगे।
यह भी देखें: मिशन शक्ति के तहत महिलाओं का हुआ सम्मान

इस बीच प्रशासन द्वारा किसानों को रोके जाने के बावजूद भी किसान इस आंदोलन में दिल्ली पहुंच रहे हैं। बिजनौर के सेंट मैरिज चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे। किसान दिल्ली जाने की बात कह रहे हैं। किसानों का साफ तौर से कहना है कि जब तक केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून बिल को वापस नहीं लिया जाएगा, किसान दिल्ली पहुंचकर प्रदर्शन करता रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो