scriptगन्ने का बकाया न मिलने से नाराज किसानों ने तहसील पर किया प्रदर्शन, भूख हड़ताल करने की दी चेतावनी- देखें वीडियाे | farmers sit on protest in tehsil demand our payment in bijnor | Patrika News

गन्ने का बकाया न मिलने से नाराज किसानों ने तहसील पर किया प्रदर्शन, भूख हड़ताल करने की दी चेतावनी- देखें वीडियाे

locationबिजनोरPublished: Dec 07, 2019 06:25:24 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

किसानों का आरोप गन्ना मिल पर बकाया है पिछले साल का रुपया
मिलों से बकाया रुपया न मिलने से परेशान है किसान
तहसील में प्रदर्शन कर भूख हड़ताल करने की दी चेतावनी

bj_2.jpg

बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के किसान एक बार फिर से धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए है। जिले के किसान लगातार पिछले वर्ष के गन्ना भुगतान की मांग को लेकर परेशान है। अभी तक उनका पूर्ण रूप से मिलों द्वारा गन्ने का भुगतान नहीं किया गया। वहीं पिछले साल का किसानों का 150 से 200 करोड़ रुपये गन्ना किसानों का बकाया भुगतान बाकी है। जिसकी मांग को लेकर शनिवार को सभी किसान तहसीलों में धरना प्रदर्शन पर बैठ गए है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने महिला से चलती कार में किया दुष्कर्म का प्रयास, पीडि़ता ने DM और SSP से की शिकायत

गन्ने के बकाया भुगतान वह रेट की बढ़ोतरी को लेकर नगीना तहसील पर किसान धरने पर बैठ गया।वहीं किसानों ने अब यह भी कह दिया कि अगर हमारा भुगतान जल्द ही नहीं किया गया, तो हम भूख हड़ताल करने को मजबूर हो जाएंगे। भुगतान न मिलने पर वह सड़क पर उतरकर जाम भी करेंगे। वही किसानों का कहना है कि लगातार शासन और प्रशासन द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है। परंतु अभी तक गन्ने का पूर्ण भुगतान नहीं हो पाया है। जिसकी वजह से किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बिजनौर के किसानों ने तहसीलों में हंगामा किया। उसके बाद भी शासन या प्रशासन किसानों का अगर बकाया पेमेंट का भुगतान नहीं कराता है। तो किसान सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो