scriptस्टेशन पर खड़ी ट्रेन पर हाई टेंशन तार टूटकर गिरा, बड़ी दुर्घटना होने से बची | high tension wire fell down on train standing at platform | Patrika News

स्टेशन पर खड़ी ट्रेन पर हाई टेंशन तार टूटकर गिरा, बड़ी दुर्घटना होने से बची

locationबिजनोरPublished: Jun 02, 2018 04:57:46 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

एक तरफ देश मे जहां रेल पटरियां टूटने से ट्रेनों की दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। वहीं अब इन ट्रेनों पर ऊपर से भी आफत आनी शुरू हो गई है।

train

स्टेशन पर खड़ी ट्रेन पर हाई टेंशन तार टूटकर गिरा, बड़ी दुर्घटना होने से बची

बिजनौर। एक तरफ देश मे जहां रेल पटरियां टूटने से ट्रेनों की दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। वहीं अब इन ट्रेनों पर ऊपर से भी आफत आनी शुरू हो गई है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले का है। जहां रेलवे विभाग की बड़ी लाहपरवाही सामने आई है। जिसके चलते बड़ा हादसा होते-होते रह गया।
यह भी पढ़ें

सलमान खान

के बाद अब इन लोगों ने कर दिया ऐसा बड़ा कांड, मचा हड़कंप

दरअसल, बिजनौर के मुअज्जमपुर नारायण जंक्शन रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब इलेक्ट्रिक ट्रेन को बिजली की सप्लाई देने वाला हाईटेंशन तार टूट कर चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन पर गिर गया। जिससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। ट्रेन पर गिरे बिजली के तार की चिंगारी को देखकर सभी यात्री अपनी अपनी जान बचाने को ट्रेन से कूद कर भागने लगे। जिससे 2 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए और कई यात्रियों को मामूली चोटें आई है। गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी।
यह भी पढ़ें

पत्नी को बहला फुसलाकर जंगल में ले गया युवक तो महिला की निकल गई चीख और लहुलुहान हालत में…

ट्रेन पर तार गिरने की सूचना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया और उन्होंने तुरंत इस ट्रैक पर आ रही ट्रेनों को रोक दिया। जिससे जम्मूतवी से कोलकाता जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई। उधर, रेलवे ने टूटे हुए तार की रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया है। ताकि इस रेलवे ट्रैक को जल्दी सुचारू रूप से चालू कर दिया जाए।
यह भी पढ़ें

इस हाई राइज बिल्डिंग में आग लगने के बाद जो हुआ उसे देखर ऊंची इमारतों रहना भूल जाएं आप

अफरा तफरी मचने से कई यात्री घायल हो गए। जिनमें से दो यात्रियों को 108 एम्बुलेन्स से अस्पताल पहुंचाया गया। जिसमें से एक यात्री की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

रात को खेत पर खाना देकर गया था बेटा, सुबह पहुंचा तो चारपाई पर पड़ा था पिता का शव

ट्रेन में सफर कर रहे सुबोध कुमार और पवन कुमार का कहना है कि वह सदभावना एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे कि तभी ये बिजली का तार टूट कर ट्रेन पर गिर गया। जिससे भयंकर चिंगारियां निकली और ट्रेन में सफर कर रहे लोग डर गए। वह सभी अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदकर भागने लगे। जिसमें कई यात्री घायल भी हुए है। कुछ को तो 108 एम्बुलेन्स से अस्पताल भिजवाया गया है। अस्पताल के डॉक्टर बृजपाल सिंह का कहना है कि रात करीब डेढ़ बजे 108 एम्बुलेन्स से यहां पेशेन्ट आया था। जिसको गंभीर चोटें लगी थी। उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो