scriptचुनाव में 10 सीट जीतने वाली मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस नेता को बनाया संसदीय दल का अध्यक्ष | Mayawati appointed grishchandra as BSP leader of loksabha | Patrika News
बिजनोर

चुनाव में 10 सीट जीतने वाली मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस नेता को बनाया संसदीय दल का अध्यक्ष

गिरीश बने बसपा संसदीय दल के नेता
सांसद श्याम सिंह यादव को बनाया उपनेता
कुंवर दानिश अली को बनाया मुख्य सचेतक

बिजनोरMay 28, 2019 / 10:19 am

Iftekhar

mayawati

लोकसभा चुनाव में 10 सीट जीतने वाली मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस नेता को बनाया संसदीय दल का अध्यक्ष

बिजनौर. नगीना संसदीय क्षेत्र से बसपा के टिकट पर जीते सांसद गिरीश चंद्र को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी संसदीय दल का नेता चुना गया है। वहीं, जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव को उपनेता बनाया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में दिल्ली में रविवार को हुई संसदीय दल की बैठक में यह जिम्मेदारी दोनों नेताओं को सौंपी गई। इसके अलावा जनता दल (सेक्यूलर) बसपा ज्वाइन करने के बाद अमरोहा सीट से सांसद निर्वाचित हुए कुंवर दानिश अली को मुख्य सचेतक का दायित्व सौंप कर मायावती ने जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है। गौरतलब है कि इस बार उत्तर प्रदेश से बसपा के दस सांसद जीतकर आए हैं।

यह भी पढ़ें- खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

आपको बता दें कि संसदीय दल के नवनियुक्त नेता और नगीना सुरक्षित सीट से सांसद गिरीश चंद्र इससे पहले वर्ष 2007-12 में विधायक भी रह चुके हैं। उन्हें मायावती के भरोसेमंद नेताओं में गिना जाता है। गिरीश चंद मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर और मेरठ मंडल में संगठन की विभिन्न जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को लेकर पीएम मोदी के बयान पर इन प्रभावशाली मुस्लिम धर्मगुरुओं की प्रतिक्रिया सुनकर हिल जाएगी कांग्रेस

काबिलेगौर ये है कि गिरीश चन्द्र इससे पहले वर्ष 2014 में लोकसभा का चुनाव हार गए थे। इसके बाद भी बसपा ने उन पर दोबारा भरोसा जताया और 2019 में एक बार फिर से नगीना सुरक्षित सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया। इस बार वे भाजपा के डॉ. यशवंत सिंह को 1.67 लाख वोटों से हराकर विजयी रहे। इससे पहले यहां से मायावती के चुनाव लड़ने की भी चर्चा थी। लेकिन, बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐन वक्त पर गिरीश चन्द्र को उम्मीदवार घोषित कर सबको चौंका दिया था।

यह भी पढ़ें- मायावती के दाहिना हाथ रहे नसीमुद्दीन को प्रियंका गांधी का साथ नहीं आया रास

लोकसभा में उपनेता बने श्याम सिंह यादव सेवानिवृत्त पीसीएस अधिकारी और उत्तर प्रदेश रायफल एसोसिएशन के चेयरमैन भी हैं। वहीं, मुख्य सचेतक बनाए गए कुंवर दानिश अली के दादा कुंवर महमूद अली वर्ष 1962 में विधायक और वर्ष 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।

Home / Bijnor / चुनाव में 10 सीट जीतने वाली मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस नेता को बनाया संसदीय दल का अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो