scriptUP में 55 घंटे का लॉकडाउन, आज बेवजह न निकले घर से, नहीं तो कट जाएगा चालान | new guidelines for extended lockdown in uttar pradesh | Patrika News

UP में 55 घंटे का लॉकडाउन, आज बेवजह न निकले घर से, नहीं तो कट जाएगा चालान

locationबिजनोरPublished: Jul 11, 2020 11:46:51 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– लॉकडाउन के दौरान हर चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात
– Bijnor में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत
– 12 नए केसों के साथ 401 हुई संक्रमितों की संख्या

bijnor.jpg
बिजनौर. लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को रोकने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में सरकार ने 55 घंटे के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) किया है। हालांकि सभी आवश्यक जरूरी सामानों की दुकानें इस लॉकडाउन के दौरान में खुली रहेंगी। इस लॉकडाउन को लेकर बिजनौर के अलग-अलग चौराहों पर पुलिस द्वारा सुबह से ही चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस चेकिंग अभियान के तहत घर से बिना बेवजह निकले लोगों का पुलिस चालान भी काट रही है। मास्क न लगाने पर पुलिस दोपहिया वाहनों का चालान कर रही है। वहीं, बिजनौर में बीती रात कोरोना ( CoronaVirus ) संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि 12 नए केसों के साथ मरीजों की संख्या 401 हो गई है।
यह भी पढ़ें- Lockdown: मेरठ शहर के बाजारों और सड़कों पर पसरा सन्नाटा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने 11 जुलाई से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक का लॉकडाउन की घोषणा की है। इस लॉकडाउन के तहत बिजनौर के पुलिस अधिकारियों ने सभी चौराहे पर सुबह से ही चेकिंग अभियान चला रखा है। लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति जो बेवजह घर से निकला है उसका चालान किया जा रहा है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन न करने वाले व ऐसे लोग जो बिना मास्क के बाजार में निकले हैं, पुलिस उनका चालान कर रही है।
बिजनौर में बीती रात मुरादाबाद में नूरपुर क्षेत्र के गांव हसुपुरा के रहने वाले एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है। पता चला है कि व्यक्ति शुगर का मरीज भी था। जबकि जनपद में अलग-अलग क्षेत्रों में 12 नए कोरोना के संक्रिमत मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी जगह के 250 मीटर को सील करके सैनिटाइज कराए जाने का काम किया जा रहा है। सीएमओ विजय कुमार यादव ने बताया कि जनपद में अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 401 हो गई है। इनमें से 8 मरीजों की मौत हो गई है।जबकि 288 कोरोना संक्रिमत मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। इस समय कोरोना मरीजों की एक्टिव संख्या 105 है।

ट्रेंडिंग वीडियो