script

शादी की जिद लेकर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका तो पंचायत ने जुर्माने के साथ सुनाई ऐसी सजा, भन्ना जाएगा आपका सिर

locationबिजनोरPublished: Aug 22, 2019 06:08:17 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें
शादी की जिद को लेकर प्रेमी के घर पहुंच गई थी प्रेमिकागांव में बात फैलते ही पंचायत ने प्रेमी के परिवार पर लगाया इतने लाख का जुर्मानाप्रेमी और प्रेमिका को सुनाया ऐसा फरमान

DEMO.jpg

बिजनौर। तेजी से बदलते समय में जहां बालिंग युवक- युवती अपने जीवन से जुड़े फैसले खुद लेते हैं। वहीं एक प्रेमी- प्रेमिका को शादी के बीच पंचायत के आदेश का पालन करना पड़ रहा है। दरअसल बिजनौर के एक गांव मौजमपुर दयाल में शादी की जि़द पर अड़ी प्रेमिका अपने प्रेमी के घर जा धमकी। जिसे लेकर गांव में बैठी पंचायत ने अलग ही फरमान सुना डाला। इतना ही नहीं पंचायत ने प्रेमी के लाखों का जुर्माना लगाने के साथ ही दोनों के परिवार को यह फरमान सुना दिया। जिसकी चर्चा अब पूरे शहर में हो रही है। उधर पुलिस अधिकारियों का दावा है कि उनके पास इस तरह की कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। ऐसा मामला संज्ञान में आया है। जिसे लेकर जांच की जा रही है। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

दंगल में गया पहलवान संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ लापता, इस हालत में मिलते ही मच गया हड़कंप

पड़ोस में रहते हैं प्रेमी- प्रेमिका

बिजनौर के मोज़मपुर दयाल इलाके में ग्राम युवक को पड़ोस की ही एक युवती से प्यार हो गया। दोनों की पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। अब प्रेमिका पड़ोसी प्रेमी से शादी की जि़द पर अड़ गई। जब प्रेमी ने मना किया तो वह उसके घर पहुंच गई। और शादी की जिद पकड़कर बैठ गई। जिसे लेकर पूरे गांव के लोगो ने पंचायत बिठा डाली। बताया जा रहा है कि पंचायत में प्रेमी- प्रेमिका युवक-युवती को भी बुलाया गया। जहां उनको जमकर फटकार लगाई गई।

सुनसान सड़क किनारे खड़ी थी बाइक, गांव वालों ने जंगल में जाकर देखा तो निकल गई चीख

पंचायत ने जुर्माने के साथ सुनाया ऐसा फरमान

घंटो चली पंचायत में पंचों ने प्रेमी व प्रेमिका को गांव से बेदखल करते हुए बाहर जाने का फरमान सुना दिया। इसके साथ ही प्रेमी के ऊपर शादी न करने की एवज़ में पंचों ने एक लाख बीस हज़ार रुपए का दंड लगा दिया। हालांकि इसकी सूचना किसी भी पक्ष ने पुलिस को नहीं दी। जिसे लेकर पुलिस ने कोई कानूनी कार्रवाई न करते हुए। इसे मामले को किनारे रख दिया। वहीं इस पंचायत को लेकर सीओ नगीना ने फोन पर बताया कि पुलिस गांव में गई थी। मामले जांच अभी की जा रही है। हालांकि दोनों पक्षों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो