scriptबिजनौर में बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, आबादी वाले इलाके में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट | Water level of rivers increased due to rain in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

बिजनौर में बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, आबादी वाले इलाके में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट

Bijnor News: यूपी के बिजनौर में पिछले कई दिन से पहाड़ी व मैदानी इलाकों में हो रही तेज बारिश से अब लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। बिजनौर से होकर गुजरने वाली कई नदियां उफान पर हैं।

बिजनोरJul 07, 2024 / 07:01 pm

Mohd Danish

Water level of rivers increased due to rain in Bijnor

Bijnor News In Hindi

Bijnor News In Hindi: पिछले कई दिन से पहाड़ी व मैदानी इलाकों में हो रही तेज बारिश से बिजनौर में कई नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिले भर के कई इलाकों में आबादी क्षेत्र में पानी घुस आया है। नदियों का जलस्तर बढ़ने से प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।
पिछले कई दिनों से उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्र व बिजनौर जिले के मैदानी इलाकों में हो रही तेज बारिश के चलते बिजनौर से होकर गुजरने वाली गंगा, मालन, नकटा, कोटा वाली, रामगंगा, खो-नदी सहित कई नदियां उफान पर हैं।

पानी ओवरफ्लो होने से सड़क पर आ गया है

नदियों का जलस्तर बढ़ने से अब लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। बिजनौर के भगुवाला इलाके से लेकर चांदपुर के जलीलपुर तक गंगा खादर इलाके के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी आ गया है।
जिससे अब लोगों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही फसले भी जलमग्न हो गई हैं। फसलों में बाढ़ का पानी भरने से अब जानवरों को हरे चारे की भी दिक्कत आने लगी है। चांदपुर इलाके के सेन्द्वार गांव में तालाब का पानी ओवरफ्लो होने से सड़क पर आ गया है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

कैसे गुजरेंगे कांवड़िये? यूपी के इस इलाके में रोड के हालात बेहद खराब, कहीं कीचड़ तो कहीं घुटनों तक भरा पानी

राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा

साथ ही नजीबाबाद के कछियाना बस्ती में मालन नदी का पानी आ गया है। जिससे लोगों के घरों में भी अब कई फिट पानी भर गया है। लोग अब अपना घर छोड़कर दूसरी जगह शिफ्ट होना शुरू हो गए हैं। साथ ही नूरपुर इलाके में भी कई सड़कों पर बारिश का पानी भरा हुआ है। जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
नदियों में जलस्तर बढ़ने से पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया है। चौकियों पर 24 घंटे कर्मचारियों को तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही गंगा व अन्य नदी किनारे लोगों को नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है।

Hindi News/ Bijnor / बिजनौर में बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर, आबादी वाले इलाके में घुसा पानी, बाढ़ चौकियां अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो