लोक देवता बाबा रामदेवजी के मेले को लेकर शहर में तैयारियां शुरू

लोक देवता बाबा रामदेवजी के मेले को लेकर शहर में तैयारियां शुरू

dinesh swami | Publish: Sep, 05 2018 01:48:02 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

लोक देवता बाबा रामदेवजी के मेले को लेकर शहर में तैयारियां शुरू हो गई है।

बीकानेर. लोक देवता बाबा रामदेवजी के मेले को लेकर शहर में तैयारियां शुरू हो गई है। अलग-अलग क्षेत्रों में भक्ति जागरणों की धूम है। पैदल यात्रियों कीे सेवा के लिए सेवादार संस्थाएं भी तैयारियों में जुट गई है। इसी सप्ताह के अंत तक पैदल यात्रियों के जत्थों की रवानगी शुरू हो जाएगी। श्री आरडी सेवा समिति की ओर से निशुल्क सेवा की जाएगी। इसके लिए 9 से 15 सितंबर तक शेखासर में शिविर लगाया जाएगा। समिति के मूलचंद भाटी, भीखाराम, रामदयाल, मालचंद, किशन लाल आदि भागीदारी निभा रहे हैं।

 

जागरण आज
गंगाशहर में बुधवार रात को भक्ति जागरण का आयोजन किया जाएगा। मनीष बोथरा ने बताया कि जागरण में मास्टर भंवर अली एंड पार्टी, दिलीप गवइया, महेन्द्र कोचर व राकेश ओझा आदि भजनों की प्रस्तुतियां देंगे।

 

सेवा शिविर नौ से
भल्ला फाउण्डेशन ट्रस्ट के तत्वावधान में 09 से 20 सितम्बर तक पैदल यात्रियों के लिए सेवा शिविर लगाया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष तोलाराम पेडीवाल ने बताया कि फाउण्डेशन की ओर से 08 सितम्बर लंगर सामग्री एवं सेवादारों का जत्था बीकानेर से रवाना होगा।

 

 


चल सुलभ शौचालय का लोकार्पण

बीकानेर. मस्त मंडल सेवा संस्था, बाबा रामदेव सेवा समिति तथा रामलाल सूरज देवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से मंगलवार को रामदेवरा मार्ग में गंगाशहर स्थित इंदिरा चौक में चल सुलभ शौचालय का लोकार्पण किया गया है। नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने कहा कि स्वच्छता रखना हमारा कर्तव्य है। रांका ने कहा कि लोक देवता बाबा रामदेव मेले के दौरान लाखों पदयात्री दर्शन के लिए रुणेचा पहुंचते हैं।

 

उनके लिए यह सेवा सुविधाजनक साबित होगी। मस्त मंडल के अरिहन्त नाहटा ने बताया कि सुलभ शौचालय का शुभारम्भ रांका, समाजसेवी लूणकरण सामसुखा, उपमहापौर अशोक आचार्य, पार्षद मोहम्मद ताहिर तथा राजेन्द्र शर्मा ने किया। मंडल अध्यक्ष विजय मालू ने बताया कि सुलभ शौचालय में छह टॉयलेट बने हुए हैं। यह सेवा बुधवार सुबह 6 बजे गंगाशहर के इंदिरा चौक से प्रस्थान करेगी, जो 7 दिन तक जारी रहेगी। पूनमचन्द चौरडिय़ा, मूलचन्द सामसुखा, हनुमान रांका, देवेन्द्र बैद, चन्द्रप्रकाश उपाध्याय तथा गौरीशंकर सुथार आदि मौजूद रहे।

 

 


पूनरासर पैदयात्रियों के लिए सेवा शिविर

बीकानेर. बालाजी सेवा मंडल की ओर से पूनरासर पैदल यात्रियों के लिए सेवा शिविर १५ व १६ सितम्बर को जयपुर रोड बाइपास के पास लगाया जाएगा। मंगलवार को पदाधिकारियों की बैठक में सदस्यों को जिम्मेदारियां दी गई। सोमदत्त आचार्य ने बताया कि शिविर में चाय, नाश्ता व भोजन आदि की व्यवस्था होगी। सुमेर सिंह चौहान, गजेन्द्र सिंह, दिलीप सिंह, सुमित आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned