script

टोल प्लाजा बना नहीं इसलिए तैयार हाइवे पर डाल दी मिट्टी

locationबीकानेरPublished: Nov 28, 2022 01:19:32 am

Submitted by:

Hari Hari Singh

सड़क हादसे होने के बाद ग्रामीण आक्रोशित, भारतमाला सड़क पर डाली मिट्टी को हटाने की मांग

टोल प्लाजा बना नहीं इसलिए तैयार हाइवे पर डाल दी मिट्टी

टोल प्लाजा बना नहीं इसलिए तैयार हाइवे पर डाल दी मिट्टी

महाजन. जैतपुर गांव के पास भारतमाला सड़क पर वाहनों का आवागमन रोकने के लिए कंपनी द्वारा डाली गई मिट्टी हादसों का कारण बन रही है। शुक्रवार देर रात को इस मिट्टी के कारण पलटी कार में जैतपुर निवासी एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। वहीं कार में सवार मृतका का भाई व तीन चार अन्य गंभीर घायल हो गए। इस मामले को लेकर जैतपुर के ग्रामीण बड़ी संख्या में रविवार को भारतमाला सड़क पर पहुंचे व रोष जताते हुए प्रदर्शन किया।


गौरतलब है कि भारतमाला सड़क का निर्माण अब अंतिम चरण में है। इस सड़क का लोकार्पण होने से पहले व टोल प्लाजा शुरू हुए बिना वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाने से कंपनी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस कारण कंपनी ने सड़क पर कई जगह मिट्टी के ढेर लगा रखे है। ताकि वाहनों की आवाजाही ना हो सके।

शुक्रवार देर रात को जैतपुर निवासी श्यामलाल, प्रियंका, सुमन, अन्नपूर्णा, प्रमोद आदि एक कार में बीकानेर से जैतपुर आ रहे थे। इस दौरान शेरपुरा व जैतपुर के बीच भारतमाला सड़क पर डाले मिट्टी के ढेर से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार में सवार महिला अन्नपूर्णा की मौत हो गई। वहीं अन्य घायल हो गए। जिनका बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना से आक्रोशित जैतपुर के बड़ी संख्या ग्रामीण में रविवार को भारतमाला सड़क पर पहुंचे व कंपनी के खिलाफ रोष जताते हुए प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंचे जैतपुर के भजनलाल, फूसाराम, शंकरलाल, मनाफ अली, मुनसब खां, राकेश सेवग आदि ने बताया कि भारतमाला की सपाट सड़क पर मिट्टी के ढेर लगा देने से पिछले दिनों में कई हादसे हो चुके है। सड़क पर कम्पनी द्वारा सड़क बंद के चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगाए होने से वाहन चालकों को पता ही नहीं चलता। ऐसे में रात को अंधेरे में अक्सर हादसे हो रहे है, जो जानलेवा साबित होते जा रहे है।


इस मामले को लेकर युवाओं ने क्षेत्रीय विधायक सुमित गोदारा से भी वार्ता कर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण करने वाली कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों से वार्ता कर मिट्टी के ढेर को नहीं हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। कंपनी के अधिकारियों ने दो दिन में सड़क पर डाले मिट्टी के ढेर हटाने का भरोसा दिलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो