scriptमंत्री कल्ला बोले, रेल बाइपास से ही समस्या का समाधान संभव | bikaner do kalla meeting | Patrika News

मंत्री कल्ला बोले, रेल बाइपास से ही समस्या का समाधान संभव

locationबीकानेरPublished: Jun 14, 2019 02:29:34 am

Submitted by:

Surya prakash

रेल फाटकों की समस्या को लेकर बैठक, डॉ. कल्ला ने मिल-जुलकर काम करने पर दिया जोर

मंत्री कल्ला बोले, रेल बाइपास से ही समस्या का समाधान संभव

मंत्री कल्ला बोले, रेल बाइपास से ही समस्या का समाधान संभव

बीकानेर. शहर के रेलवे फाटकों से होने वाली समस्या का समाधान करने को लेकर गुरुवार को बैठक हुई। इसमें एक बार फिर रेलवे बाइपास का मुद्दा छाया रहा। ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि रेलवे बाइपास ही समस्या का समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण और डबल ट्रैक की आवश्यकता आने वाले वर्षों में होगी। एेसे में शहर से गुजरने वाला रेलवे ट्रैक उपयुक्त नहीं है। गुरुवार को कलक्ट्रेट में मंत्री डॉ. कल्ला ने जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम और मण्डल रेल प्रबंधक एसके श्रीवास्तव, नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।
डॉ. कल्ला ने कहा कि रेलवे फाटकों के कारण शहर का आमजन लम्बे समय से पीडि़त है। इसलिए इस समस्या का समाधान मिल-जुल कर करना होगा। ज्ञात हो कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बीकानेर में एलीवेटेड रोड बनाने का प्रस्ताव रखा था। इस संबंध में उन्होंने बजट भी स्वीकृत कर दिया, लेकिन व्यापारियों के विरोध के चलते वह योजना सिरे नहीं चढ़ पाई।
पिछली सरकार पर साधा निशाना

ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि वर्षों से रेलवे फाटक शहर के लोगों की समस्या बने हुए हैं, लेकिन इस संबंध में जमीनी कार्रवाई नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने पिछली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व में स्वीकृत एलीवेटेड रोड को लेकर सर्वे के बाद बजट भी आवंटित हो चुका था, लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार ने रेलवे के साथ एमओयू नहीं किया। उन्होंने कहा कि रेलवे बाइपास के 26.5 किलोमीटर मार्ग पर लालगढ़ से नाल तक रेलवे ट्रैक भी बन गया है। शेष 14.5 किलोमीटर नाल से गाढ़वाला तक का कार्य हो जाने से बाइपास का कार्य पूर्ण हो सकता है। उन्होंने कहा कि बाइपास, एलीवेटेड रोड अथवा रेलवे टनल जैसे प्रस्तावों के बाद प्राप्त सर्वे रिपोर्ट के आधार पर आगे बैठक की जाएगी। कलक्टर गौतम ने कहा कि रेल बाइपास के लिए जमीन उपलब्ध करवा दी जाएगी।
दो अण्डरब्रिज बनेंगे

डॉ. कल्ला ने रानी बाजार रेलवे क्रॉसिंग और लालगढ़ गुरुद्वारे के पास दो अण्डरब्रिज बनाने की बात कही। उन्होंने बताया कि रानीबाजार अण्डरब्रिज पर 5 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च होंगे। वहीं लालगढ़ के पास बनने वाले अण्डरब्रिज पर 3 करोड़ 40 लाख रुपए व्यय होंगे। उन्होंने बीकानेर से नागौर के बीच आने वाले पांच रेलवे फाटकों के समाधान की बात भी कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो