scriptप्रदर्शनी में दिखी संस्कृति, आज लक्ष्मीनाथ मंदिर से उड़ेगा चंदा | Bikaner Foundation Day 2019 | Patrika News

प्रदर्शनी में दिखी संस्कृति, आज लक्ष्मीनाथ मंदिर से उड़ेगा चंदा

locationबीकानेरPublished: May 04, 2019 11:22:46 am

Submitted by:

Atul Acharya

बीकानेर. श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर विकास एवं पर्यावरण समिति की ओर से नगर के 532वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बीकानेर के चंदा कलाकार ब्रजेश व्यास, गणेश व्यास एवं किसन कुमार पुरोहित के बनाए चन्दों की दो दिवसीय प्रदर्शनी मंदिर परिसर में शुरू हुई।

Bikaner Foundation Day 2019

प्रदर्शनी में दिखी संस्कृति, आज लक्ष्मीनाथ मंदिर से उड़ेगा चंदा

बीकानेर. श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर विकास एवं पर्यावरण समिति की ओर से नगर के 532वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बीकानेर के चंदा कलाकार ब्रजेश व्यास, गणेश व्यास एवं किसन कुमार पुरोहित के बनाए चन्दों की दो दिवसीय प्रदर्शनी मंदिर परिसर में शुरू हुई। शनिवार शाम को लक्ष्मीनाथ मंदिर की छत्त से चंदा उड़ाने की परम्परा का निर्वाह किया जाएगा। प्रदर्शनी में सूर्य की आकृति के चन्दों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान करने, बाल विवाह रोकने, पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, नगर में खुशहाली की कामना, बीकानेर के रियासत कालीन गौरव एवं बीकानेर की समस्याओं के संदेश दिया जाएगा। समिति सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि चंदा उड़ाने का कार्यक्रम के जरिए बीकानेर की खुशहाली की कामना करेंगे। पहले दिन हुए कार्यक्रम में सचिव एसबीआइ के उप महाप्रबन्धक विपन गुप्ता, सहायक महाप्रबन्धक हरीश राजपाल, सिटी कोतवाली के थानाधिकारी राजकुमार नायक, मुन्ना महाराज आदि मौजूद रहे।
वोट मैराथन दौड़ से दिया मतदान बढ़ाने का संदेश

नोखा. मतदाता जागरूकता अभियान के सतरंगी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बाबा छोटूनाथ स्कूल में वोट मैराथन दौड़ हुई। मैराथन दौड़ को बीडीओ साजिया तबस्सुम ने झंडी दिखाकर रवाना किया। बाबा छोटूनाथ स्कूल से शुरू हुई वोट मैराथन दौड़ जैन चौक, लाहोटी चौक होते हुए भट्टड़ स्कूल पहुंचकर सम्पन्न हुई। मैराथन में शामिल स्कूलों के विद्यार्थियों व कर्मचारियों ने दौड़ लगाकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का संदेश दिया। मैराथन दौड़ में सीबीईओ मो. सलीम परिहार, बागड़ी कॉलेज प्राचार्य डॉ. अन्नाराम शर्मा, प्रधानाध्यापक ओपी पूनिया आदि शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो